Oscar में एंट्री के बाद जापान में रिलीज हुई किरण राव की Laapataa Ladies, जापानी दर्शकों का भी जीता दिल

Saturday, Oct 05, 2024-04:21 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. किरण राव निर्देशित फ़िल्म लापता लेडीज' को ऑस्कर 2025 के लिए चुना गया है। वहीं, इस घोषणा के बाद अब यह फिल्म जापान में रिलीज हो गई है। फिल्म को थिएटर्स में खूब प्यार मिला, इतना ही नहीं इसकी ओटीटी रिलीज ने भी दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। 


ऑस्कर में एंट्री करने के साथ फिल्म ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। साथ ही फिल्म ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 में बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड भी जीता है। ग्रामीण भारत में सेट की गई यह फिल्म दो दुल्हनों की कहानी है जो ट्रेन में सफर के दौरान अपने अपने परिवारों से बिछड़ जाती हैं। इसके बाद कई तरह के उतार चढ़ाव आते हैं और मुश्किल हालात पैदा होते हैं।

 

गौरतलब है कि हाल ही में 'लापता लेडीज' को भारत के सर्वोच्च न्यायालय में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में दिखाया गया था, जिसमें न्यायाधीश, उनके परिवार और अधिकारी शामिल हुए थे। उस कार्यक्रम में राव ने फिल्म की स्क्रीनिंग में मुख्य न्यायाधीश की पहल के लिए आभार व्यक्त किया। मार्च में रिलीज़ हुई इस फिल्म में रवि किशन, छाया कदम और गीता अग्रवाल शर्मा ने भी अभिनय किया है।

जियो स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत लापता लेडीज़ का निर्देशन किरण राव ने किया है और इसका निर्माण आमिर खान, किरण राव और ज्योति देशपांडे ने किया है। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी है, जिसकी पटकथा बिप्लब गोस्वामी की एक पुरस्कार विजेता कहानी पर आधारित है। पटकथा और संवाद स्नेहा देसाई द्वारा लिखे गए हैं, जबकि अतिरिक्त संवाद दिव्यनिधि शर्मा द्वारा लिखे गए हैं।


 
 
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News