IC 814 वेब सीरीज विवाद पर बुरी तरह भड़के Anubhav Sinha, कहा- क्या आपने सीरीज देखी है? पहले सीरीज देखिए, तब बात करें"

Wednesday, Sep 04, 2024-02:08 PM (IST)

मुंबई: एक्टर अनुभव सिन्हा की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज IC 814 द कंधार हाईजैक इन दिनों गंभीर विवादों में घिरी हुई है। इस सीरीज में हाइजैकर्स के कोडनेम को लेकर व्यापक बहस शुरू हो गई है। सीरीज में हाइजैकर्स को 'भोला' और 'शंकर' जैसे नाम दिए गए हैं, जो कई यूजर्स और आलोचकों के लिए आपत्ति का विषय बन गए हैं। उनका कहना है कि सीरीज ने आतंकवादियों की वास्तविक पहचान को सही तरीके से नहीं दर्शाया है।

PunjabKesari

हाल ही में, 3 सितंबर को मुंबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब एक पत्रकार ने इस विवाद पर सवाल उठाया, तो अनुभव सिन्हा गुस्से में आ गए। पत्रकार ने ISI की भूमिका और हाइजैकर्स के सही चित्रण पर प्रश्न किए, जिसके जवाब में अनुभव ने पहले बात करने से मना कर दिया। बाद में, बातचीत में गुस्से में आकर उन्होंने पत्रकार से पूछा, "क्या आप मुझ पर आरोप लगा रहे हैं?" और आगे बढ़ते हुए कहा, "क्या आपने सीरीज देखी है? पहले सीरीज देखिए, तब बात करें।"

PunjabKesari

इस विवाद ने नेटफ्लिक्स को भी घसीट लिया है। सूचना और प्रसारण सचिव संजय जाजू ने नेटफ्लिक्स से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके बाद नेटफ्लिक्स इंडिया की हेड मोनिका शेरगिल ने निर्देश जारी किया कि हाइजैकर्स के असली नामों को डिस्क्लेमर में जोड़ा जाए। इस पर नेटफ्लिक्स ने बयान जारी किया है कि वे हाइजैकर्स के असली नाम सीरीज में शामिल करेंगे।

PunjabKesari

बता दें, वेब सीरीज की स्टारकास्ट में विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा, अरविंद स्वामी, दीया मिर्जा और पत्रलेखा शामिल हैं। यह सीरीज 24 दिसंबर, 1999 को काठमांडू से दिल्ली जाते समय इंडियन एयरलाइंस के आईसी-814 विमान के अपहरण की घटना पर आधारित है, जिसमें पांच आतंकवादियों ने विमान को अपहरण कर लिया था।


Content Editor

Shivani Soni

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News