आयुष्मान खुराना ने TIME मैगजीन में टाइम 100 लिस्ट में शामिल इस निर्देशक के लिए लिखा नोट

Thursday, Oct 03, 2024-01:47 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पायल कपाड़िया की फिल्म ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट ने इस साल इतिहास रचा, जब वह भारत की पहली फिल्म बनी जिसे कान्स का ग्रैंड प्री पुरस्कार मिला। इस उपलब्धि के बाद देश और फिल्म जगत ने इस जीत का जश्न मनाया।

इस वैश्विक पहचान के साथ, पायल को TIME मैगज़ीन के TIME100 Next 24 में शामिल किया गया, जो आज के सबसे प्रभावशाली नेताओं का सम्मान करता है। उनकी फिल्म ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट के लिए उन्हें सम्मानित करते हुए, आयुष्मान खुराना ने इस धाकड़ फिल्म निर्माता के लिए दिल को छू लेने वाले शब्दों में एक खूबसूरत नोट लिखा और उन्हें 'सच्ची पथप्रदर्शक' करार दिया।

टाइम 100 नेक्स्ट 24 का हिस्सा बनकर पायल कपाड़िया और उनकी फिल्म के बारे में बात करते हुए, आयुष्मान खुराना ने लिखा, "पायल कपाड़िया किसी भी तरह से एक पथप्रदर्शक से कम नहीं हैं। उनकी 2024 की फिल्म ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट ने इस साल इतिहास रचा, जब वह कान्स का ग्रैंड प्री जीतने वाली भारत की पहली फिल्म बनी। यह फिल्म भावनाओं का एक मास्टर क्लास है—गहरे चिंतनशील, दार्शनिक और ध्यानमग्न दृष्टिकोण में।"

पायल के फिल्म निर्माण की प्रशंसा करते हुए आयुष्मान ने लिखा, "उनके फिल्मों में मानवीय अनुभव को पर्दे पर प्रदर्शित करने की एक प्रभावशाली विश्वसनीयता है। उनकी सच्चाई और वास्तविकता के प्रति उनकी नजर ही उनके काम को इतना अद्वितीय बनाती है।"

कान्स में पायल की जीत और भारतीय सिनेमा के लिए इसे एक मील का पत्थर बताते हुए उन्होंने जोड़ा, "कान्स में उनकी उपलब्धि भारतीय सिनेमा के लिए एक मील का पत्थर है। मुझे गर्व है कि मैं ऐसे युग में जी रहा हूं, जब मैं पायल जैसी प्रतिभा को देख सकता हूं, जो दुनिया को दिखा रही है कि भारतीय कहानियां विश्व स्तर पर गूंजती हैं, जो भूगोल और भाषाओं से परे हैं। उनकी जीत अन्य फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को उनके नक्शेकदम पर चलने और बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित करेगी। भारत एक युवा देश है, जिसमें 1.4 अरब से अधिक लोग हैं। हमारे पास 1.4 अरब कहानियां हैं, और पायल ने साहसपूर्वक, जोरदार और शानदार तरीके से सभी को अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित किया है। उनके साथ काम करना और उनके विचारों को समझने का सौभाग्य मिलेगा।"

आयुष्मान का यह ट्रिब्यूट पायल की अद्भुत सफलता को न केवल मान्यता देती है, बल्कि यह भी दर्शाती है कि उनका प्रभाव दुनिया भर के अगली पीढ़ी के कहानीकारों पर किस तरह है। अब जब आयुष्मान ने उनके साथ काम करने की इच्छा जताई है, तो हम उत्सुकता से देखना चाहते हैं कि ये दोनों कलाकार मिलकर कौन सी उत्कृष्ट कृति तैयार करेंगे!


Content Editor

Jyotsna Rawat

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News