सिसी ह्यूस्टन का 91 की उम्र में निधन, अल्जाइमर की बीमारी से जूझ रही थीं सिंगर

Tuesday, Oct 08, 2024-07:48 AM (IST)

लंदन: दो बार ग्रैमी जीतने वाली गॉस्पेल और सोल सिंगर सिसी ह्यूस्टन अब हमारे बीच नहीं रही। सिसी ह्यूस्टन ने 91 की उम्र में अंतिम सांस ली।  उनकी बहू पैट ह्यूस्टन के अनुसार सोमवार को उनका निधन न्यू जर्सी में उनके घर पर हुआ। वो अल्जाइमर की बीमारी से जूझ रही थीं। सिसी की मौत के वक्त उनके परिवार के लोग उनके साथ मौजूद थे।

PunjabKesari

Cissy Houston की बहू पैट ह्यूस्टन ने एक बयान में कहा-'हमारा दिल दर्द और दुख से भरा हुआ है। हमने अपने परिवार की कुलमाता को खो दिया।' पैट ह्यूस्टन ने अपनी सास को गहरी आस्था वाली एक मजबूत महिला बताया जो परिवार, कम्युनिटी के बारे में गहराई से परवाह करती थीं।

PunjabKesari

 


बता दें कि सिसी ह्यूस्टन तकरीबन सात दशक से संगीत की दुनिया में हैं। उन्होंने फैमिली ग्रुप में एक गॉस्पेल सिंगर के रूप में अपनी शुरुआत की थी। 1960 के दशक में वो म्यूजिक इंडस्ट्री में छा गईं। वो 'द स्वीट इंस्पिरेशन्स' का भी हिस्सा थीं जो एक फेमस ग्रुप था, जिसने एरीथा फ्रैंकलिन, एल्विस प्रेस्ली और वैन मॉरिसन जैसे संगीत दिग्गजों के साथ परफॉर्म किया था। इस ग्रुप ने ओटिस रेडिंग, डायोन वारविक और लू रॉल्स जैसे कलाकारों के साथ भी काम किया।सिसी ने अपने करियर को भी उड़ान दी। उन्होंने गॉस्पेल एल्बम 'फेस टू फेस' और 'ही लीडथ मी' के लिए दो ग्रैमी अवॉर्ड भी जीते।


 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News