''अमेरिका नहीं इंडिया में कराओ अपना इलाज'' ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हिना खान को महिमा ने दी ऐसी सलाह

Friday, Sep 27, 2024-03:32 PM (IST)

मुंबई: एक्ट्रेस हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। हिना ने सितंबर 2024 में खुलासा किया था कि वह कैंसर से लड़ रही हैं। 
अपनी कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बीच हिना को कई और चुनौतियों का भी सामना करना पड़ रहा है।जिम जाने से लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्यारी तस्वीरें पोस्ट करने तक हिना खान ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ अपनी लड़ाई जीतने की पूरी कोशिश कर रही है। कैंसर से जूझ रहीं हिना से मिलने एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी पहुंची थी।

PunjabKesari

 

हाल ही में एक इंटरव्यू में महिमा ने हिना खान और कैंसर से चल रही उनकी लड़ाई को लेकर खुलकर बात की। इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने बताया कि बहुत से लोग यह बात नहीं जानते हैं, लेकिन वह पहली शख्स थीं जिनसे हिना खान ने कैंसर डायग्नोसिस के बाद कॉन्टेक्ट किया था।

PunjabKesari


महिमा ने कहा-'कैंसर का पता चलने के बाद मैं पहली इंसान थीं जिसे हिना ने फोन किया था। मुझे बहुत अच्छा लगा कि उसने अपनी लाइफ के ऐसे महत्वपूर्ण समय में मुझे याद किया। वह अपने इलाज के लिए अमेरिका जाने पर विचार कर रही थी लेकिन मैंने उनसे कहा कि हमारे पास सब कुछ अवेलेबल है। यहां भारत में और वह यहां अपना इलाज करा सकती है।

PunjabKesari

 

 एक्ट्रेस ने कहा-'मैंने हिना को भारत में ही इलाज कराने के लिए मना लिया क्योंकि मैं आपको बता दूं कि अमेरिका में भी भारतीय डॉक्टर ही उसका इलाज करेंगे। एंड में, वही दवा, वही डॉक्टर और वही इलाज है। और यह सब अब हमारे पास भारत में उपलब्ध है तो अपने परिवार और दोस्तों की सुविधा के लिए देश छोड़कर कहीं और क्यों जाएं।'

PunjabKesari

 

गौरतबल है कि हिना खान की तरह महिमा चौधरी को भी 2021 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था और उनका इलाज मुंबई के एक अस्पताल में किया गया था। एक साल से ज्यादा समय तक ब्रेस्ट कैंसर से लड़ने के बाद वह इससे उबर गईं। हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे फेज में हैं। लगातार दर्द झेलने से लेकर कीमोथेरेपी कराने तक, वह बहुत कुछ झेल रही हैं लेकिन अपने साहस से लोगों को प्रेरित करती रहती हैं।

 

 

 

 

 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News