गिनीज बुक में दर्ज हुआ मेगास्टार Chiranjeevi का नाम, 156 फिल्मों के 537 गानों में 24000 डांस मूव्स के लिए मिला सम्मान

Monday, Sep 23, 2024-10:24 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. मेगास्टार चिरंजीवी का नाम साउथ और बॉलीवुड के जाने-माने स्टार्स में शुमार हैं। उन्होंने अपने 45 साल के करियर में एक से बढ़कर एक सुपरिहट फिल्में दी हैं और अपने अभिनय से फैंस का दिल जीता है। अब हाल ही में मेगास्टार ने एक बड़ी अचीवमेंट हासिल की है। Chiranjeevi Konidela का नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया है। 22 सितंबर को एक्टर को यह सम्मान 45 वर्षों में अपनी 156 फिल्मों के 537 गानों में 24000 डांस मूव्स करने के लिए मिला। अभिनेता को यह सम्मान बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के हाथों दिया गया।

 

चिरंजीवी को मिले गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के सर्टिफिकेट पर लिखा है, 'इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सक्सेसफुल एक्टर/डांसर चिरंजीवी उर्फ मेगा स्टार।' इस सम्मान पर प्रतिक्रिया देते हुए चिरंजीवी ने कहा कि उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से इस तरह की मान्यता की कभी उम्मीद नहीं की थी।

 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग उनके डांस के दीवाने हैं, ये उनके फिल्मी करियर और उनकी लाइफ का एक अभिन्न अंग बन गया है। 

 


वहीं, आमिर खान ने कहा कि ये मंच शेयर करना उनके लिए सम्मान की बात है और वो खुद को चिरंजीवी का बहुत बड़ा फैन मानते हैं, उन्हें अपने बड़े भाई के रूप में सम्मान देते हैं। चिरंजीवी का डांस दिखाता है कि वो दिल खोलकर डांस करते हैं और जी-जान लगा देते हैं।' 


वहीं, मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने X पर एक पोस्ट में एक्टर को बधाई देते हुए कहा कि यह तेलुगु लोगों के लिए गर्व की बात है। 

अब भारतीय सिनेमा के इतिहास में 22 सितंबर की तारीख स्वर्ण अक्षरों में लिखी जाएगी। 22 सितंबर इसलिए भी खास है क्योंकि इसी दिन साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी ने 1978 में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।  
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News