निकिता दत्ता की फिल्म ''घरात गणपति'' ने ऑस्कर 2024 की लिस्ट में बनाई जगह

Wednesday, Sep 25, 2024-02:25 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. निकिता दत्ता भारतीय सिनेमा की उभरती हुई प्रतिभाओं में से एक के रूप में चमक रही हैं। इस फिल्म में निकिता ने पंजाबी लड़की कृति आहूजा का किरदार निभाया है, जिसे दर्शकों द्वारा बेहद सराहा जा रहा है। यह उनकी करियर में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

'घरात गणपति' फिल्म गणेश चतुर्थी की सांस्कृतिक और भावनात्मक महत्ता को गहराई से छूती है, खासकर महाराष्ट्रीयन परिवारों में। यह फिल्म कोकण संस्कृति की आत्मा को बखूबी प्रदर्शित करती है, जिसमें निकिता ने अपनी भूमिका को बहुत ही प्रभावी ढंग से निभाया है। फिल्म में वह एक युवा पंजाबी लड़की का किरदार निभाती हैं, जो अपने मराठी मित्र के साथ उसके घर (होमटाउन) जाती है। नवजोत नरेंद्र बांदीवाडेकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में भूषण प्रधान,अजिंक्य देव, अश्विनी भावे, संजय मोने, शुभांगी लाटकर, राजसी भावे और अन्य कलाकार शामिल हैं।
PunjabKesari


यह निकिता का मराठी सिनेमा में सफल डेब्यू भी है, जिससे उन्होंने अपनी फैनबेस को और भी विस्तृत कर दिया है। परिवार और आस्था के सार्वभौमिक विषय ने दर्शकों के दिलों को छू लिया है, जिससे यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना पाई और ऑस्कर 2024 की सूची में शामिल हुई, जिसमें 28 अन्य फिल्में भी हैं।

प्रोफेशनल फ्रंट पर, निकिता जल्द ही सिद्धार्थ आनंद की नेटफ्लिक्स प्रोडक्शन 'ज्वेल थीफ' में नजर आएंगी, जिसमें वह सैफ अली खान और जयदीप अहलावत के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News