''बच्चा सांवला न हो हर दिन एक रसगुल्ला खाया करो...गोरे बच्चे के लिए प्रेग्नेंट मसाबा गुप्ता को मिली ऐसी सलाह

Monday, Sep 16, 2024-11:50 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. दिग्ग्ज एक्ट्रेस नीना गुप्ता की डिजाइनर बेटी मसाबा गुप्ता इन दिनों प्रेग्नेंसी पीरियड को एजॉय कर रही हैं। वह जल्द ही पति सत्यदीप के पहले बच्चे को जन्म देंगी। हाल ही में उन्होंने पति संग एक खूबसूरत मैटरनिटी फोटोशूट भी करवाया था, लेकिन मां बनने से पहले उन्हें होने वाले बच्चे को लेकर कुछ महिलाओं ने अजीबो-गरीब सलाह दी, जिसका खुलासा हाल ही में मसाबा ने एक इंटरव्यू में किया है।

हालिया इंटरव्यू में मसाबा गुप्ता ने खुलासा किया कि कुछ महिलाओं ने उन्हें सलाह दी कि गोरे बच्चे के लिए उन्हें क्या खाना या पीना चाहिए।

 

फेय डिसूजा के साथ बातचीत में मसाबा गुप्ता ने कहा, "कल ही मेरे साथ ऐसा हुआ कि कोई प्रसव-पूर्व किसी चीज के लिए मेरे पास आया और मुझसे कहा, 'आपको हर दिन एक रसगुल्ला खाना चाहिए' क्योंकि आपके बच्चे को आपसे लाइट (गोरा) होना चाहिए। और फिर उससे 15 दिन पहले मैं एक और प्रसव-पूर्व मालिश करवा रही थी, क्योंकि मैं यह करती रहती हूं और उसने (मालिश करने वाली ने) मुझसे कहा, 'आप ना, दूध लिया करो। बच्चा सांवला नहीं होना चाहिए।' यह बहुत मासूमियत के साथ कहा गया था। आपके पास कोई ऑप्शन नहीं है- मैं क्या कर सकती हूं? अपनी मालिश करने वाली को मुक्का मारूं? नहीं।"


 
मसाबा गुप्ता ने आगे बताया कि आज भी समाज में काला रंग नीचा दिखाने जैसा साउंड करता है। मसाबा ने कहा, "कई बार लोग सोचते हैं कि किसी को ‘काली’ कहना उन्हें नीचा दिखाने का एक तरीका है, मुझे यह बहुत बेतुका लगता है। मैं आपको एक मालिश करने वाली का उदाहरण दे रही हूं जो समाज के एक खास वर्ग से आती है। आप यह देखकर चौंक जाएंगे कि कितने शिक्षित, धनी, पढ़े-लिखे लोग भी ऐसा ही महसूस करते हैं। मैं इसकी गवाह रही हूं। 2024 आ गया है, लेकिन कोई बदलाव नहीं हुआ।"


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News