''ऐतबार'' रतन टाटा की पहली और आखिरी फिल्म, बड़े-बड़े स्टार्स भी नहीं बचा पाए थे लाज,निकली सुपर फ्लॉप

Thursday, Oct 10, 2024-10:33 AM (IST)

मुंबई: अरबपति बिजनेसमैन रतन टाटा आज हर किसी की आंखों में आंसू दे गए। 86 साल के रतन टाटा का 9 अक्टूबर को रात 11 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। रतन टाटा कमाल के बिजनेसमैन थे पर उनकी फिल्मों में भी दिलचस्पी थी।

PunjabKesari

उन्होंने एक बार अमिताभ बच्चन के प्रोजेक्ट पर पैसा लगाया था। जी हां, उन्होंने अमिताभ बच्चन स्टारर 'ऐतबार' में पैसा लगाया था लेकिन इस फिल्म का ऐसा हश्र हुआ था कि रतन टाटा को अपने हाथ पीछे खींचने पड़ गए थे। उन्होंने फिर कभी किसी फिल्म में पैसा नहीं लगाया।

 

PunjabKesari

'ऐतबार' में अमिताभ बच्चन से लेकर बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम तक, सबकी परफॉर्मेंस को खूब पसंद किया गया था। इसके बावजूद फिल्म नहीं चली। फिल्म का बजट 9.50 करोड़ रुपये था, और इसने सिर्फ 7.96 करोड़ कमाए थे। फिल्म अपनी लागत भी वसूल नहीं कर पाई और रतन टाटा को करीब ढाई करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

PunjabKesari

बताया जाता है कि 'ऐतबार' की खराब परफॉर्मेंस के बाद जहां रतन टाटा ने खुद फिल्मों में पैसा नहीं लगाया और फिल्म इंडस्ट्री से भी किनारा कर लिया हालांकि उन्हें फिल्में देखना काफी पसंद था।

PunjabKesari
रतन टाटा जब सिमी ग्रेवाल के शो में आए थे तो उन्होंने हिंदी सिनेमा के प्रति प्यार को लेकर कहा था- 'आप आज उन्हें टेलीविजन पर देखने से बच नहीं सकते। इन फिल्मों को देखने के कारण मेरी हिंदी में सुधार हुआ है।' उन्होंने उन फिल्मों का मजाक उड़ाया था, जिनमें हिंसा दिखाई जाती थी।

'ऐतबार' एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी जो साल 2004 में आई थी। इसमें अमिताभ के अलावा बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम थे। विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 1996 में आई हॉलीवुड फिल्म 'फियर' से प्रेरित थी। इसमें अमिताभ ने एक ऐसे प्रोटेक्टिव पिता का रोल प्ले किया था, जो बेटी को उसके सनकी और खतरनाक बॉयफ्रेंड से बचाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है।

 

 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News