उठना बैठना था मुश्किल, रोज के कामों के लिए था दूसरों पर निर्भर..सऊदी के शख्स ने घटाया 500 किलो वजन, ट्रांसफॉर्मेशन देख लोग हैरान

Monday, Aug 26, 2024-05:46 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. फैशन के युग में आज कल हर कोई फिट दिखना चाहता है। न ज्यादा मोटा तो न ही ज्यादा पतला दिखने के चक्कर में लोग पता नहीं क्या-क्या कर बैठते हैं।ऐसे ही शख्स की एक जर्नी है, जो अपने मोटापे से बेहद परेशान था, लेकिन उसने लगातार मेहनत और लगन लगाकर अपने मोटापे पर जीत पा ली और ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन पाया कि लोग उसे देखते ही दंग रह जाते हैं।

PunjabKesari


ये कहानी है साउदी में रहने वाले एक खालिद बिन मोहसेन शारी की, जिनका वजन साल 2013 में करीब 610 किलो था, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद उसने अपने मोटापे पर कंट्रोल पा लिया। 
वह मोटापे के कारण उठ-बैठ भी नहीं पाते थे और अपने रोजमर्रा के जरूरी कामों के लिए भी दूसरों पर ही निर्भर थे। उनके इस हाल की जानकारी जब साऊदी अरेबिया के पूर्व किंग अब्दुल्ला को मिली तो उन्होंने फ्री में खालिद बिन मोहसेन शारी को टॉप क्लास मेडिकल ट्रीटमेंट देने की व्यवस्था की। खालिद बिन मोहसेन शारी को उसके जहान स्थित घर से रियाद के फहाद मेडिकल सिटी में भर्ती किया गया था। खालिद को स्पेशली डिजाइन बेड के जरिए फोर्क लिफ्ट करवा कर यहां लाया गया।
 

PunjabKesari


वजन कम करने की सर्जरी के दौरान करीब 30 मेडिकल प्रोफेशनल ने उनके लिए ट्रीटमेंट प्लान तैयार किया गया। ट्रीटमेंट के दौरान खालिद की गैस्ट्रीक बायपास सर्जरी हुई। उन्हें एक कस्टमाइज्ड डाइट पर रखा गया। एक्सरसाइज प्लान और इंटेंसिव फिजियोथेरेपी सेशन भी दिया गया, जिसके जरिए खालिद करीब 500 किलो तक वजन घटाने में कामयाब रहे।


किंग अब्दुल्ला की मदद से खालिद 5 सौ किलो तक वजन घटाने में कामयाब रहे और अब उनका वजह 63.5 किलो के करीब है। पहले और अब की उनकी तस्वीर देख हर कोई हैरान हो रहा है। साऊदी के इस शख्स को अब लोग द स्माइलिंग मैन के नाम से जानते हैं.


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News