भूल भुलैया और मंजुलिका के 17 साल: विद्या बालन का कल्ट किरदार आज भी बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित भूतनी के रूप में राज करता है

Saturday, Oct 12, 2024-02:46 PM (IST)

मुंबई: ब्लॉकबस्टर हॉरर कॉमेडी एंटरटेनर भूल भुलैया ने आज अपनी रिलीज़ के 17 साल पूरे कर लिए हैं। प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल और परेश रावल अहम भूमिकाओं में थे।

हालाँकि यह फ़िल्म मज़ेदार और कॉमेडी से भरपूर थी, लेकिन इसे मुख्य रूप से बहुमुखी अभिनेत्री और प्रतिभा की पावरहाउस विद्या बालन के लिए याद किया जाता है, जिन्होंने भूतनी 'मंजुलिका' के रूप में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। अपने बेहतरीन अभिनय, हाव-भाव और बॉडी लैंग्वेज से विद्या ने इस किरदार को प्रतिष्ठित बना दिया और फ़िल्म में एक महत्वपूर्ण हॉरर तत्व जोड़ दिया। मंजुलिका के रूप में उन्होंने जो प्रभाव छोड़ा, वह बेजोड़ है और तब से प्रशंसक और अधिक की माँग कर रहे हैं।

PunjabKesari

 

मीम संस्कृति के उभरने के बाद से, मंजुलिका मीम की दुनिया में एक प्रमुख स्थान रखती है। विद्या का किरदार प्रतिष्ठित और प्रासंगिक बना हुआ है, जिसे विभिन्न अवसरों के लिए हास्यपूर्ण ढंग से रूपांतरित किया गया है।

PunjabKesari

विद्या बालन की मंजुलिका के रूप में वापसी को हिंदी सिनेमा में किसी सीक्वल की सबसे बहुप्रतीक्षित वापसी माना जा रहा है। विद्या बालन और कार्तिक, जो दोनों ही अपनी फिल्मों को जोश के साथ प्रमोट करने के लिए जाने जाते हैं, इस फिल्म में पूरी ताकत लगा रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि दोनों ही इस फिल्म में खूब मस्ती कर रहे हैं।

भूल भुलैया 3 में विद्या बालन की मौजूदगी ने फिल्म के डरावने और रोमांचकारी तत्वों को और बढ़ा दिया है। ट्रेलर में विद्या बालन और कार्तिक आर्यन द्वारा अभिनीत मंजुलिका और रूह बाबा के बीच एक महाकाव्यात्मक टकराव दिखाया गया है।

दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली भूल भुलैया 3 में माधुरी दीक्षित और तृप्ति डिमरी भी हैं। अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज द्वारा निर्मित, यह फिल्म मूल फिल्म के जादू और डर को फिर से जगाने का वादा करती है, जिसमें मंजुलिका के रूप में विद्या बालन की शानदार वापसी है।


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News