फैटी लीवर के कारण पड़ा दिल का दौरा, कई अस्पतालों में भटके..'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम मोहसिन खान का शॉकिंग खुलासा

Wednesday, Aug 21, 2024-04:38 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में कार्तिक की भूमिका निभाकर घर-घर मशहूर हुए मोहसिन खान ने हाल ही में एक चौकाने वाला खुलासा  किया है।  32 वर्षीय एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें फैटी लीवर की समस्या थी, जिसकी वजह से उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वे लगभग एक साल तक बीमार रहे।

PunjabKesari

मीडिया को दिए इंटरव्यू में मोहसिन खान ने स्टार प्लस के पारिवारिक ड्रामा में 1800 एपिसोड पूरे करने के बाद लगभग 2.5 साल का ब्रेक लेने के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "मैंने इंडस्ट्री में 10 साल पूरे कर लिए हैं। 10 सालों में से, मैंने लगातार 7.5 साल काम किया है और 2.5 साल का ब्रेक लिया है। 1800 एपिसोड में अभिनय करने के बाद, मुझे बस एक ब्रेक लेने का मन हुआ। इसलिए मुख्य रूप से ब्रेक उसी कारण से था, लेकिन फिर मैं बीमार पड़ गया।"

PunjabKesari


उन्होंने आगे कहा, "मैंने इतने लंबे ब्रेक पर जाने के बारे में नहीं सोचा था। मैंने करीब डेढ़ साल की योजना बनाई थी, लेकिन उसके बाद मैं बीमार पड़ गया। मुझे फैटी लीवर हो गया, जिससे हल्का दिल का दौरा पड़ा। मैंने पहले यह बात किसी को नहीं बताई। मैं कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती था। इलाज के लिए हमें करीब तीन अस्पताल बदलने पड़े। इस पूरी घटना की वजह से मेरी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो गई। मैं हर कुछ दिनों में बीमार पड़ जाता था। अब मैं काफी बेहतर हूं और सब कुछ नियंत्रण में है।"
अपनी खराब हेल्थ के पीछे की कारण बताते हुए मोहसिन खान ने कहा, "इस स्थिति को नॉन-अल्कोहलिक फैटी लिवर डिजीज कहा जाता है। यह सब तब होता है जब आपकी नींद का कोई निश्चित पैटर्न नहीं होता, आप सही खाना नहीं खाते, ये सब मायने रखता है। मुझे लगता है कि यह स्थिति काफी आम है, लेकिन हमें इसके बारे में काफी सचेत रहने की जरूरत है।"


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News