इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने पर बोलीं शबाना आजमी-मुझे अंदाजा भी नहीं था कि मैं इतने वर्ष बाद भी काम कर पाऊंगी

Thursday, Oct 24, 2024-05:37 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस शबाना आजमी बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर खूब नाम कमाया है। हाल ही में एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं। इस पर उनका कहना है कि अब भी सोचती हैं कि उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। 

मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में हाल ही में शबाना आजमी ने कहा,  "जब मैंने 50 साल पहले काम शुरू किया था, तब मुझे अंदाजा भी नहीं था कि 50 साल बाद भी मैं काम कर पाऊंगी, इसलिए यह वाकई बहुत अच्छा लगता है। मुझे उम्मीद है कि मैं काम करती रहूंगी, क्योंकि अभिनय ही वह काम है, जिससे मुझे सबसे ज्यादा आनंद मिलता है।" 

 


लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुकीं आजमी ने कहा कि उन्होंने अभी शुरुआत ही की है। उन्होंने कहा, "मैं हमेशा कहती हूं कि मेरा करियर सही समय पर सही जगह पर है। मैं बहुत भाग्यशाली रही हूं।" 


उन्होंने कहा, "पिछले दो-तीन साल बहुत संतोषजनक रहे हैं... लेकिन मैं युवा निर्देशकों के साथ और मुख्यधारा के सिनेमा में भी काम करने में दिलचस्पी रखती हूं।”

 

बता दें, शबाना आजमी छह बार सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वालीं एकमात्र एक्ट्रेस हैं। उन्हें "अंकुर", "अर्थ", "भावना", "खंडहर", "पार" और "गॉडमदर" के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। भारत में समानांतर सिनेमा के क्षेत्र में अग्रणी रहने वालीं आजमी ने कई व्यावसायिक फिल्मों में भी मुख्य भूमिका निभाई है। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी काम किया है, जिनमें स्टीवन स्पीलबर्ग की "हेलो", शेखर कपूर की "व्हाट्स लव गॉट्टा डू विद इट", रॉबर्टो बेनिग्निस अभिनीत "सन ऑफ द पिंक पैंथर" और मर्चेंट आइवरी की "इन कस्टडी" शामिल हैं।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News