''मुनव्‍वर फारूकी को खत्‍म करना है'' UK से शूटर को आया था फोन, जेल में कैद लॉरेंस बिश्‍नोई ने रची थी हत्या की साजिश

Wednesday, Oct 16, 2024-01:27 PM (IST)


मुंबई: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद जो नाम सबसे ज्यादा सुनाई दे रहा है वो है लॉरेंस बिश्‍नोई। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्‍नोई के ग्रुप ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली। इसके बाद सलमान खान की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई। इन सबके बीच लाॅरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट सामने आई जिसमें कई टाॅप नाम थे।

PunjabKesari

 

इस लिस्ट में कॉमेड‍ियन और 'बिग बॉस 17' के विनर मुनव्‍वर फारूकी का नाम भी शामिल है। सितंबर महीने में निशाना बनाया गया था लेकिन वह बाल-बाल बच गए। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अब जांच में पाया गया है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन की हत्‍या की साजिश के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ब्रिटेन में बैठा सहयोगी है जिसने दिल्ली में दो लोगों को मर्डर की सुपारी दी थी।

PunjabKesari

13 सितंबर को दिल्‍ली के ग्रेटर कैलाश-1  इलाके में हुई एक अफगान जिम मालिक की हत्या की जांच के दौरान इसका खुलासा हुआ। पुलिस जब जिम मालिक की हत्‍या के गुनहगारों पर दबिश बना रही थी तब एक शूटर को गिरफ्तार किया गया था जिसे ब्रिटेन में बैठे गैंगस्टर रोहित गोदारा ने भर्ती किया था। पूछताछ के दौरान उसने चौंकाने और डराने वाले खुलासे किए।

 

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिक अफगान नागरिक नादिर शाह की हत्या के बाद 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जांच में पाया गया कि इस हमले के पीछे भी लॉरेंस बिश्नोई का हाथ था। एक सूत्र ने बताया- 'इन लोगों से पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि उनमें से कुछ ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक प्रमुख होटल की रेकी भी की थी लेकिन उस समय उन्हें अपने टारगेट के बारे में पता नहीं था।'

जानकारी दी थी कि बिश्नोई के गिरोह की हिट लिस्ट में एक मुस्लिम कॉमेडियन शामिल है लेकिन उन्हें नहीं पता कि वह कौन है। उसी समय दिल्ली पुलिस की एक टीम नादिर शाह की हत्या की जांच कर रही थी।


सूत्र के हवाले से आगे कहा गया है- 'पुलिस ने न्‍यू फ्रेंड्स कॉलोनी पास के नेहरू प्लेस इलाके में एक होटल की गेस्‍ट लिस्‍ट खंगाली थी। पता चला कि वहां जेल से जमानत पर रिहा हुए दो लोग ठहरे हुए थे। पूछताछ में शूटर ने दावा किया कि रोहित गोदारा ने उससे फोन पर संपर्क किया था। कहा था कि मुनव्‍वर फारूकी को खत्‍म करना है। उसने बताया कि कॉमेडियन को निशाना बनाने के लिए उसने अपने सहयोगियों के साथ मुंबई और दिल्ली में रेकी की थी।


बता दें कि पिछले महीने जब यह टीम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के होटल सूर्या में गई तो पाया कि वहां ठहरे मेहमानों की लिस्‍ट में मुनव्‍वर फारूकी का नाम भी था। वह एल्‍व‍िश यादव के साथ एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग में भाग लेने के लिए दिल्ली में आए थे।

पुलिस की टीम इसके बाद आनन-फानन में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पहुंची, जहां यह मैच खेला जा रहा था। सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए मैच को बीच में रुकवाया गया और मुनव्‍वर फारूकी को इस इनपुट की जानकारी दी गई। इसके तुरंत बाद मुनव्‍वर दिल्‍ली छोड़ वापस मुंबई चले गए।


 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News