शूटिंग के दौरान लाइट मैन की 30 फीट की ऊंचाई से गिरने से मौत, डायरेक्टर योगराज पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज

Sunday, Sep 08, 2024-10:13 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म सेट पर अक्सर खतरनाक सीन फिल्माए जाते हैं, जिनका सेट बिठाने के लिए काफी मशक्त करनी पड़ती हैं। कई बार तो सेट बनाते समय लोगों के साथ अनहोनी भी घट जाती है। अब हाल ही में ऐसे ही फिल्म की शूटिंग सेट पर लाइटमैन की मौत का मामला सामने आया है।  कन्नड़ फिल्म मनदा कदलू के सेट पर एक लाइटमैन मोहन कुमार की 30 फीट की ऊंचाई से गिरने के कारण मौत हो गई। यह हादसा 5 सितंबर को हुआ  और उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो सेट पर 30 फीट की ऊंचाई पर एक सीढ़ी पर चढ़ा हुआ था जहां से बैलेंस बिगड़ने से नीचे गिर गया। मोहन के साथ ये घटना मदनायकनहल्ली इलाके के वी.आर.एल एरीना में हुई जहां शूट चल रहा था। हादसे के बाद तुरंत बाद मोहन को गोरागुंटे पाल्या हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन ज्यादा घायल होने की वजह से उसकी मौत हो गई।

इस हादसे में गई लाइटमैन की जान को लेकर फिल्म निर्देशक योगराज पर सुरक्षा के इंतजामों में लापरवाही को लेकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।  

मृतक के भाई ने इस मामले में योगराज के अलावा अस्सिटेंट डायरेक्टर और फिल्म के निर्माता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 

बता दें, योगराज भट्ट ने साल 2006 में बतौर निर्देशक मंगारू माले नामक एक फिल्म बनाई थी, जो उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बनी थी। इसके बाद उन्होंने करटका दमानका, गालीपटा और गरादी जैसी कई शानदार फिल्में दीं।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News