बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी... SSR केस में Rhea Chakraborty को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट की CBI को फटकार

Friday, Oct 25, 2024-04:23 PM (IST)

मुंबई: दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो था एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद एक्टर के परिवार ने रिया पर कई तरह इल्जाम लगाए। यहां तक की रिया और उसके परिवार को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग तक सहनी पड़ी। इतना ही नहीं रिया को ड्रग्स केस में जेल तक जाना पड़ा। उनके खिलाफ CBI ने लुकआउट सर्कुलर भी निकाला। इन सबके बावजूद भी रिया टूटी नहीं बल्कि हिम्मत से सबका सामना किया।  

PunjabKesari

 

वहीं अब रिया को इस केस में राहत मिल गई है। जी हां,  सुप्रीम कोर्ट न रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ जारी सीबीआई के लुकआउट सर्कुलर को रद्द करने के बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है।

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट बेंच ने सीबीआई और महाराष्ट्र राज्य पर बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सिर्फ इसलिए चुनौती देने का आरोप लगाया क्योंकि वो हाई-प्रोफाइल बैकग्राउंड से हैं।  सीबीआई ने 2020 में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, उनके पिता लेफ्टिनेंट कर्नल इंद्रजीत चक्रवर्ती और उनकी मां संध्या चक्रवर्ती के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। 

PunjabKesari


इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई पर बड़ी टिप्पणी की है। जस्टिस बीआर गवई ने कहा कि हम चेतावनी दे रहे हैं। आप सिर्फ इसलिए इतनी ये तुच्छ याचिका दायर कर रहे हैं क्योंकि आरोपियों में से एक हाई-प्रोफाइल व्यक्ति है। इस पर यकीनन बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। इनकी समाज में गहरी जड़ें है। सीबीआई अगर जुर्माना और  कुछ कड़ी टिप्पणियां लेना चाहती है तो मामले में बहस करें।


फरवरी में बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती उसके भाई और पिता की याचिका पर सीबीआई का लुक आउट सर्कुलर रद्द कर दिया था। हाईकोर्ट के आदेश को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट मे चुनौती दी थी।
 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News