एक साबुन की डील और रातोंरात मालामाल हो गईं 35 की ये हसीना,दीपिका-कैटरीना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा को भी कर गई फेल
Friday, May 23, 2025-11:16 AM (IST)

मुंबई:साउथ से बॉलीवुड में आ चुकी मिल्की ब्यूटी कही जाने वाली तमन्ना भाटिया से जुड़ी बड़ी खबर है। खबर है कि एक्ट्रेस के हाथ ऐसी डील लगी है जिसके सामने दीपिका-कैटरीना तो क्या प्रियंका भी फेल हैं। ये डील 2 साल 2 दिन की है जिसके लिए उन्हें करीबन 6.2 करोड़ मिलेंगे। चलिए जानते हैं डील के बारे में...
दरअसल, कर्नाटका सरकार ने तमन्ना भाटिया को मैसूर सैंडल सोप का ब्रांड एंबेसडर बना दिया है। खास बात है कि ये साबुन को आज का नहीं बल्कि सालों पुराना है। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक इस सोप का निर्माण साल 1916 से किया जा रहा है। जब मैसूर के राजा कृष्ण राजा वाडियार चतुर्थ ने 1900 के दशक की शुरुआत में बेंगलुरु में एक सरकारी साबुन फैक्ट्री की स्थापना की थी। कर्नाटका सोप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड (KSDL) द्वारा बनाया गया ये साबुन कर्नाटक में सांस्कृतिक महत्व रखता है जिसका चेहरा अब तमन्ना भाटिया को बनाया गया है।
कर्नाटक सरकार ने इसे लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया. जिसमें कहा गया- '1999 की धारा 4(g) के तहत कॉमर्स इंडस्ट्री एक्ट के इस अधिनियम से छूट दी है ताकि वो तमन्ना भाटिया को कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट्स लिमिटेड (KSDL) का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त कर सके।यह नियुक्ति दो साल और दो दिन के लिए होगी जिसकी कुल लागत 6.2 करोड़ रुपए है।'
We're thrilled to welcome the iconic Ms Tamannaah Bhatia (@tamannaahspeaks) as the brand ambassador for Mysore Sandal Soap! A symbol of grace and versatility, Tamannaah perfectly mirrors the legacy, purity, and timeless appeal of our heritage brand
— House Of Mysore Sandal (@MysoreSandalIn) May 22, 2025
.
.#Ksdl #BrandAmbassador pic.twitter.com/TQe2tjeY4O
जैसे ही नोटिफिकेशन जैसे ही वायरल हुआ तो कर्नाटक सरकार के इस फैसले पर लोग सवाल उठाने लगे। लोगों का कहना है कि आखिर इसके लिए वो किसी कन्नड़ एक्टर को ले सकते थे. इसका जवाब देत हुए एमबी पाटिल ने लिखा- 'कर्नाटका सोप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड कन्नड़ इंडस्ट्री का सम्मान करता है। यहां तक कि कुछ कन्नड़ फिल्में बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही हैं। मैसूर सैंडल सोप एक बेहतरीन ब्रांड है कर्नाटका में। इस सोप का टार्गेट कर्नाटका से बाहर के बाजारों में पैठ बनाना है। मार्केट एक्सपर्ट के साथ काफी विचार विमर्श के बाद ये लिया गया फैसला है। किसी भी ब्रांड एंबेसडर को चुनने के लिए कई पहलुओं पर ध्यान दिया जाता हैय़ जैसे सोशल मीडिया प्रजेंस, प्रोडक्ट, टार्गेट ऑडियंस, मार्केंट फिट और रिसर्च।KSDL का लक्ष्य 5000 करोड़ एनिवेल रिवेन्यू 2028 तक टच करना है।