''अगर हिरण मर जाए तो बिश्नोई....लाॅरेंस के टारगेट पर सलमान, विवेक ओबराॅय ने कर दी बिश्नोई समुदाय की तारीफ

Wednesday, Oct 16, 2024-04:04 PM (IST)

मुंबई:  एनसीपी नेता और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के करीबी बाबा सिद्दीकी की सरेहाह हत्या के बाद मुंबई में दहशत का माहौल है।12 अक्टूबर को जब पूरा देश दशहरा के जश्न में डूबा हुआ था तब मुंबई के बांद्रा में 3 शूटरों ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियों की बरसात कर दी उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी।

PunjabKesari

इस घटना के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ जिसमें ये दावा किया गया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई  ने करवाई है। लाॅरेंस बिश्नोई ने दावा किया कि जो भी सलमान की मदद करेगा उसका यही हाल होगा। ये बात अब किसी से छिपी नहीं है कि सलमान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिटलिस्ट में हैं। इसी साल बांद्रा स्थित उनके गैलक्सी अपार्टमेंट में फायरिंग भी हुई थी। NIA ने भी अपनी रिपोर्ट में ये खुलासा किया कि लॉरेंस बिश्नोई के टारगेट पर सलमान खान हैं।

PunjabKesari

 

इसके बाद सलमान की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया। इन सबके बीच बाॅलीवुड एक्टर विवेक ओबराॅय का एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें वह बिश्नोई समाज की तारीफ  कर रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में विवेक ओबेरॉय ने कहा था, ''आप बिश्नोई समाज के बारे में गूगल कर के देख लीजिए, दुनिया में ऐसा दृश्य देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि हर घर में, मेरे घर में भी, हम गाय का दूध निकालते हैं और बच्चों को पिलाते हैं। दुनिया में बिश्नोई समाज ही ऐसा है जहां पर अगर हिरण मर जाए तो बिश्नोई समाज की माताएं उनके बच्चे को छाती से लगाकर दूध पिलाती है।''

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Mature Bro (@thematurebro)

बता दें कि ये वीडियो पिछले साल फरवरी में दुबई में हुए एक इवेंट का है जिसमें विवेक ओबेरॉय ने बिश्नोई समाज की जमकर तारीफ की थी। ये भाषण अभी इसलिए वायरल हो रहा है क्योंकि बॉलीवुड के स्टार एक्टर सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसके पीछे की एक वजह ये भी है कि सलमान और विवेक ओबेरॉय के रिश्ते अच्छे नहीं हैं। दोनों के बीच पुराना विवाद है जो अभी तक सुलझ नहीं सका है।

 

PunjabKesari

क्या है काला हिरण शिकार विवाद?



ये मामला 1998 का है। उस समय राजस्थान के जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग चल रही थी। आरोप है कि इसी दौरान सलमान खान ने फिल्म के बाकी स्टार्स के साथ मिलकर काला हिरण का शिकार किया था। इस मामले में सलमान के ऊपर 4 अलग-अलग केस दर्ज हुए थे। 5 अप्रैल 2018 को काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी हालांकि, दो दिन बाद ही सलमान को 50 हजार के मुचलके पर जमानत मिली और वो उसी दिन से रिहा हो गए थे। इसी घटना के बाद लाॅरेंस बिश्नोई सलमान खान के पीछ पड़ा है।











 

 

 

 

 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News