वायुसेना दिवस पर जैकी श्रॉफ ने अपने ससुर रंजन दत्त को दी श्रद्धांजिल, कहा- ''आपने साहस के साथ वायु सेना का नेतृत्व किया..

Tuesday, Oct 08, 2024-02:59 PM (IST)

 बॉलीवुड तड़का टीम. 8 अक्टूबर 1932 को वायुसेना की स्थापना की गई थी। इस ऐतिहासिक दिन की याद में हर साल 8 अक्टूबर को वायुसेना दिवस मनाया जाता है। वहीं, इस मौके पर एक्टर जैकी श्राफ ने अपने ससुर रंजन दत्त सहित देश की सुरक्षा के लिए बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की की है। एक्टर ने अपने ससुर की कई तस्वीरों वाला एक वीडियो शेयर किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

PunjabKesari

 

शेयर किए गए पोस्ट में जैकी श्रॉफ ने लिखा, ‘जैसा कि हम भारतीय वायु सेना की भावना का जश्न मनाते हैं, हम भारत के आसमान में अग्रणी रहे एयर वाइस मार्शल रंजन दत्त की विरासत का सम्मान करते हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के युद्धक्षेत्रों से लेकर आधुनिक आईएएफ तक, एयर वाइस मार्शल दत्त के योगदान ने हमारे देश की वायु शक्ति को आकार दिया है। देश के शुरुआती भारतीय अधिकारियों में शुमार रंजन दत्त ने दूरदर्शिता और साहस के साथ वायु सेना का नेतृत्व किया, जिससे भारतीय वायुसेना को एक महत्वपूर्ण शक्ति में बदलने में मदद मिली। हमारे बेड़े को आधुनिक बनाने और हमारी वायु रक्षा को मजबूत करने में उनके प्रयास वायु योद्धाओं की पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।’

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

उन्होंने आगे लिखा, “रंजन दत्त भारतीय वायुसेना की असीम क्षमता में विश्वास करते थे और आज हम उनके समर्पण के कारण ही ऊंचाइयों पर पहुंच रहे हैं। इस वायुसेना दिवस पर हम एयर वाइस मार्शल रंजन दत्त की निडर भावना और हमारे आसमान की रक्षा करने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि देते हैं। रंजन दत्त बंगाली पृष्ठ भूमि से आते थे। उन्होंने एयर वाइस मार्शल के रूप में कार्य किया, भारतीय वायु सेना के अधिकारी और वीर चक्र पुरस्कार विजेता रंजन दत्त ने बेल्जियम की क्लाउड मैरी दत्त डी कैवे से विवाह किया था। उनकी बेटी आयशा श्रॉफ है।
बता दें, जैकी श्रॉफ के ससुर रंजन दत्त भारतीय वायुसेना में एयर वाइस मार्शल रह चुके हैं।
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News