तीन साल में 14 बार फेल हुई प्रेग्नेंसी, सिर्फ IVF का बचा था ऑप्शन.. बुरे दौर पर छलका इस एक्ट्रेस का दर्द

Friday, Oct 25, 2024-12:31 PM (IST)

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कश्मीरा शाह ने साल 2013 में कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक संग दूसरी शादी रचाई थी और फिर शादी के तीन साल बाद कपल ने जुड़वा बच्चों का स्वागत किया था। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन्हें बच्चे करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।  प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें कई बार बुरे दौर का सामना करना पड़ा था। आखिरी में उनके पास सिर्फ और सिर्फ IVF तकनीक एक ऑप्शन बचा था।

 
मीडिया को दिए इंटरव्यू में कश्मीरा शाह ने बताया कि शादी के कुछ महीने बाद ही उन्होंने प्रेग्नेंसी के लिए ट्राई किया लेकिन वो कंसीव नहीं कर सकीं। कश्मीरा ने बताया कि मां बनने के लिए उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया था। तीन साल तक वो लगातार प्रेग्नेंट होने की कोशिश करती रहीं लेकिन उनका यह सपना हर बार टूटता रहा। शादी के तीन साल में 14 बार उनकी प्रेग्नेंसी फेल हुई। इसकी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई। यहां तक कि वजन भी बढ़ने लगा था। इसके बाद उनके पास सिर्फ IVF का ऑप्शन बचा था।


एक्ट्रेस ने बताया किया जब लोगों को पता चला कि हम IVF के जरिए बच्चा करने की कोशिश कर रहे हैं, तब उन्होंने ताने देने शुरू कर दिए। उनका कहना था कि फिगर की वजह से मैं प्रेग्नेंट नहीं हो पा रही हूं।’

PunjabKesari

 

कश्मीरा शाह ने आगे कहा, ‘लोग सिर्फ ताने देते रहे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि पिछले तीन साल में मैंने हर वो कोशिश करी थी जिससे मैं प्रेग्नेंट हो सकूं। मैं उस सरोगेट मदर को दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं जिसने मेरे बच्चों को जन्म दिया है। साथ में इतना दर्द सहा है।’

बता दें कि कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक ने साल 2017 में जुड़वा बेटों का स्वागत किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस मुश्किल वक्त में सलमान खान ने उनकी काफी मदद की थी। 
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News