Rachel Gupta ने रचा इतिहास: पंजाब की हसीना के सिर सजा मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ताज, खिताब जीतने वाली बनीं पहली इंडियन

Saturday, Oct 26, 2024-12:57 PM (IST)


मुंबई: ब्यूटी क्वीन बनने का सपना तो बहुत सी लड़कियां देखती हैं, लेकिन कुछ के सपनों को ही उड़ान मिल पाती है। ऐसे में अब ​जालंधर की बिटिया और मिस ग्रैंड इंडिया रेचल गुप्ता ने थाईलैंड के बैंकॉक में हो रहे मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 ने भारत को रिप्रजेंट किया। रेचल ने ना केवल  मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 में हिस्सा लिया बल्कि इसे जीता भी है।

PunjabKesari

जी हां, आपने ठीक सुना। 20 साल की रेचल गुप्ता सिर मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 की जीत का ताज सजा।

PunjabKesari

थाईलैंड के बैंकॉक में MGI हॉल में वर्ल्ड फाइनल के दौरान पेरू की लुसियाना फस्टर ने भारतीय महिला Rachel Gupta को ताज पहनाया। रेचल मिस ग्रैंड इंटरनेशनल का खिताब हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं। ऐसे में उन्होंने इतिहास रच दिया है।

PunjabKesari

इस प्रोगाम में फिलीपींस की क्रिस्टीन जूलियन ओपियाजा भी फर्स्ट रनर-अप रहीं, उसके बाद म्यांमार की थाई सु न्येन, फ्रांस की सफीतो कबेंगेले और ब्राजील की तलिता हार्टमैन रहीं। ऐसे में चलिये जानते हैं कि कौन हैं रेचल गुप्ता, जिनकी इस वक्त जोरों-शोरों से चर्चा है।

PunjabKesari


 रेचल न केवल एक मॉडल हैं बल्कि एक एक्ट्रेस और बिजनेसवुमन भी हैं। अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी में पारंगत, वे कंपीटीशन के दौरान भीड़ की फेवरेट थीं। इस अंतरराष्ट्रीय जीत से पहले रेचल ने 11 अगस्त को जयपुर में आयोजित ग्लैमानंद सुपरमॉडल इंडिया 2024 में मिस ग्रैंड इंडिया 2024 का खिताब पहले ही हासिल कर लिया था।

PunjabKesari


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News