अमिताभ और जया बच्चन की शादी का कार्ड वायरल, 51 साल पहले निमंत्रण पर लिखवाई थी रामचरितमानस की चौपाई

Friday, Oct 04, 2024-11:55 AM (IST)

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी सबसे पसंदीदा बॉलीवुड कपल्स की शादियों में से एक है। Amitabh Bachchan और जया ने 3 जून, 1973 को परिवार वालों के बीच शादी की थी। उनकी शादी में मुंबई में जया के घर पर केवल करीबी दोस्त और परिवार ही शामिल हुए थे।

PunjabKesari

दुनिया के सामने इसके बारे में बहुत अधिक कुछ नहीं है क्योंकि अमिताभ ने कहा कि उनकी शादी जल्दबाजी में हुई थी। बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन ने उनसे शर्त रखी थी कि वह उन्हें जया बच्चन के साथ लंदन तभी जाने देंगे जब वे उनसे शादी कर लेंगे।

PunjabKesari

वहीं अब अमिताभ और जया की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  दरअसल 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के हालिया एपिसोड में आमिर खान आएंगे। इस दौरान आमिर खान ने अमिताभ की शादी का कार्ड दिखाकर अमिताभ और उनके फैंस को चौंका दिया है। शो से जुड़ा एक प्रोमो वीडियो सामने आया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

वीडियो में, आमिर ने अमिताभ से उनकी शादी की तारीख के बारे में पूछा, फिर अमिताभ ने सही जवाब दिया, तो आमिर ने सवाल किया कि क्या उनके पास इसका कोई सबूत है। आमिर ने बताया कि उनके पास कुछ ऐसा है जो साबित करता है कि वह उनके सबसे बड़े फैन हैं। उन्होंने एक सफेद लिफाफा निकाला जिसके अंदर एक पीला पर्चा था। यह शादी का कार्ड था, जिसमें शादी की सारी जानकारी थी।

 

PunjabKesari

कार्ड पर लाल स्याही से देवनागरी और अंग्रेजी में लिखा था। बायीं ओर, डब्ल्यूबी येट्स की कविता 'दैट द नाइट कम' की पंक्तियां थीं। इसमें लिखा था, वो एक राजा की तरह रहते थे, जिसने अपनी शादी के दिन को सीक्रेट कर दिया था।' इतना ही नहीं, दाहिनी ओर हरिवंश राय बच्चन ने हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस की सुंदर चौपाई भी लिखवाई थी। इसमें लिखा था, 'जब ते राम ब्याही घर आये, नित नव मंगल मोढ़ बढ़ाये।' इसका मतलब यह है कि जब से भगवान राम का विवाह देवी सीता से हुआ है तब से अयोध्या में खुशियां ही खुशियां हैं।

इन खूबसूरत पंक्तियों के नीचे, कोई भी हरिवंश राय बच्चन का एक मैसेज पढ़ सकता है। वो लिखते हैं-'हमारे बेटे अमिताभ और तरूण कुमार भादुड़ी की बेटी जया का विवाह रविवार, 3 जून, 1973 को बॉम्बे में संपन्न हुआ। आपका आशीर्वाद रखिएगा।'


 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News