500 करोड़ की ठगी के मामले में कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष को समन, एलविश यादव का नाम भी आया सामने

Friday, Oct 04, 2024-05:47 PM (IST)

 

बॉलीवुड तड़का टीम.  मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दिल्ली पुलिस ने ऐप के जरिए 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कॉमेडियन भारती सिंह व उनके पति को समन भेजा है। उनके साथ ही सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अभिषेक मल्हान उर्फ ​​फुकरा इंसान, एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, पूरव झा को भी नोटिस भेजा गया है।  

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें HiBox App के खिलाफ अब तक 500 से अधिक शिकायतें मिली हैं। जांच में पाया गया कि सोशल मीडिया  इन्फ्लुएंसर के जरिए HIBOX नामक मोबाइल ऐप को बढ़ावा दिया गया था और साथ ही लोगों को अधिक मुनाफा पाने के लिए निवेश करने की सलाह दी थी। हालांकि इस ऐप में निवेश करने वाले लोगों का सारा पैसा डूब गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घोखाधड़ी के सरगना शिवराम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके चार अलग-अलग बैंक खातों से 18 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। पुलिस को 16 अगस्त को इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) में हायबॉक्स ऐप के खिलाफ 29 पीड़ितों की शिकायतें मिलीं। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें उनके निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा किया गया था।


पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी ने निवेशकों को अपने जाल में फंसाने के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों और यूट्यूबर से अपने ऐप को प्रमोट करवाया। जिन लोगों ने अब तक इस ऐप को प्रमोट किया उनमें सौरभ जोशी , अभिषेक मल्हान उर्फ फुकरा इंसान, पूरव झा, एल्विश यादव , भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया , लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, अमित@ क्रेजी  और दिलराज सिंह रावत @ इंडियन हैकर शामिल हैं।  


 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News