KBC 16 के पहले करोड़पति बने 22 साल के Chander Prakash, 7 सर्जरी करवा चुके युवा की जीत पर झूम उठे बिग बी

Thursday, Sep 26, 2024-12:17 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. 'कौन बनेगा करोड़पति' का यह 16वां सीजन चल रहा है। यह शो 12 अगस्त से शुरू हुआ था। वहीं, अब केबीसी को इस सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है। जी हां, जम्मू-कश्मीर के 22 वर्षीय चंद्र प्रकाश ने क्विज शो में एक करोड़ रुपये की राशि जीत ली है। चंद्र प्रकाश की इस खुशी के पलों में खुद अमिताभ बच्चन भी इंप्रेस हो गए।

 

सोनी लिव ने केबीसी 16 का एक प्रोमो शेयर किया है, जिसमें बिग बी और दर्शक चंद्र की बड़ी जीत का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं। शेयर किए गए  ने प्रोमो में देखा जा सकता है कि बिग बी ने उनकी जीत का जश्न कैसे मनाया। प्रोमो में चंद्र प्रकाश एक करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देने के लिए हिम्मत और आत्मविश्वास दिखाया। केबीसी 16 के इतिहास में वे पहले करोड़पति बने। इस दौरान अमिताभ बच्चन खुशी से झूम उठे और अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए। उन्होंने चंद्र को गले लगाया और जीत की बधाई दी। केबीसी 16 के मेकर्स द्वारा शेयर किए गए प्रोमो में लिखा है, 'इंडिया चैलेंजर वीक के प्ले अलॉन्ग कंटेस्टेंट चंद्र प्रकाश ने इस सीजन में 1 करोड़ जीते।'

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

KBC16 के पहले करोड़पति बनने के बाद, चंद्र प्रकाश 7 करोड़ रुपये के जैकपॉट प्रश्न का सामना किया। बिग बी ने 7 करोड़ के लिए उनसे 16वां सवाल किया गया- 1587 में उत्तरी अमेरिका में इंग्लिश माता-पिता से पैदा हुआ पहला रिकॉर्डेड बच्चा कौन था? इसके ऑप्शन थे- A: वर्जीनिया डेयर, B: वर्जीनिया हॉल, C: वर्जीनिया कॉफ़ी और D: वर्जीनिया सिंक।

 
हालांकि, चंद्र प्रकाश शर्मा ने जैकपॉट प्रश्न का जवाब नहीं दे पाए और  कोई आइडिया नहीं होने का हवाला देते हुए खेल छोड़ दिया और इसी के साथ वह 1 करोड़ रुपये घर ले गए।  

 
बचा दें, 22 वर्षीय चंद्र प्रकाश की सात सर्जरी हो चुकी हैं, क्योंकि उन्हें जन्म से ही यह बीमारी है। बिग बी ने एपिसोड में युवा लड़के से कहा, 'तुम्हारा समर्पण तुम्हें यहां तक लेकर आया है और जैसा कि वे कहते हैं, दृढ़ता कभी-कभी सबसे अच्छा गुण होता है। तुमने उस पर कायम रहकर काम किया और इसलिए तुम इस महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हो।'  


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News