'Squid Game' ने उनकी फिल्म 'Luck' की कॉपी की है..निर्देशक Soham Shah ने लगाया आरोप, नेटफ्लिक्स ने दिया जवाब

Monday, Sep 16, 2024-11:21 AM (IST)

मुंबई: कोरियन ड्रामा 'स्क्विड गेम' 2021 की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज़ थी, जिसे दुनियाभर में खूब सराहा गया। लेकिन अब बॉलीवुड फिल्म 'लक'  के डायरेक्टर सोहम शाह ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ दावा किया है कि 'स्क्विड गेम' उनकी फिल्म की कॉपी है।

PunjabKesari

बता दें, निर्देशक सोहम शाह ने हाल ही में नेटफ्लिक्स पर मुकदमा दायर किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 'स्क्विड गेम' की कहानी उनकी 2009 की फिल्म 'लक' से प्रेरित है। उनका कहना है कि उन्होंने फिल्म की कहानी 2006 में लिखी थी और यह जुलाई 2009 में रिलीज हुई थी। वहीं, 'स्क्विड गेम' के लेखक ह्वांग डोंग ह्युक ने बताया है कि उन्हें इस सीरीज़ का आइडिया 2008 में आया था।

PunjabKesari

वहीं अब नेटफ्लिक्स ने सोहम शाह के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि 'स्क्विड गेम' पूरी तरह से ह्वांग डोंग ह्युक द्वारा बनाई गई है और इस मामले का वे सख्ती से बचाव करेंगे।

'लक' की कहानी क्या है? 'लक' एक अंडरवर्ल्ड सरगना के बारे में है, जो लोगों को एक खेल में भाग लेने के लिए बुलाता है। इस खेल में उन्हें अपनी किस्मत को आजमाना होता है और एक दूसरे को मारकर जीतना होता है। फिल्म में संजय दत्त, इमरान खान, श्रुति हासन और अन्य कई सितारे हैं।

'स्क्विड गेम' की कहानी क्या है? 'स्क्विड गेम' में 456 लोग शामिल होते हैं, जिन्हें एक मौत का खेल खेलना होता है और 45.6 बिलियन वॉन जीतना होता है। इसमें ली जंग-जे, पार्क हे-सू, ओ येओंग-सु जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

अब 'स्क्विड गेम' का दूसरा सीज़न 26 दिसंबर 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगा, और तीसरा सीज़न 2025 में आएगा, जो इस सीरीज़ का फाइनल सीज़न होगा।


Content Editor

Shivani Soni

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News