दिलजीत दोसांझ की ''दिल-लुमिनाती'' और कोल्डप्ले की फर्जी टिकट बिक्री को लेकर ED का बड़ा एक्शन, 5 राज्यों में धड़ाधड़ छापेमारी

Saturday, Oct 26, 2024-03:52 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर सिंगर दिलजीत दोसांझ को लेकर हाल ही में बड़ी खबर सामने आई है। दिलजीत और ब्रिटिश रॉक बैंड 'कोल्‍डप्‍ले' के म्‍यूजिक कॉन्‍सर्ट के टिकटों की हेराफेरी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने 'कोल्डप्ले' और दिलजीत दोसांझ की 'दिल-लुमिनाती' कॉन्‍सर्ट के टिकटों की अवैध बिक्री मामले में पांच राज्यों - दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़ और बेंगलुरु में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। ईडी ने सिंगर के शो को लेकर 5 राज्यों में 13 जगहों पर छापेमारी की है।

 


इस छापेमारी के दौरान ED को ऐसे सूत्र मिले हैं जिनके जरिए फर्जी टिकट बेचे गए हैं। बताया जा रहा है कि ये टिकट इंस्टाग्राम, फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड, व्हाट्सएप के जरिए बेचे गए हैं।


प्रवर्तन निदेशालय ने यह कदम अलग-अलग राज्यों में फर्जी टिकट बिक्री से संबंध‍ित कई FIR दर्ज होने के बाद उठाया है। छापेमारी के दौरान ED को ऐसे सूत्र मिले हैं जिनके जरिए फर्जी टिकट बेचे गए हैं। बताया जा रहा है कि ये टिकट इंस्टाग्राम, फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड, व्हाट्सएप के जरिए बेचे गए हैं।

PunjabKesari


दरअसल, दलजीत दोसांझ का 2 दिवसीय कॉन्सर्ट आज से दिल्ली में शुरू होने जा रहा है। इससे पहले 'बुक माई शो' और 'जोमैटो लाइव' जैसे आधिकारिक प्लेटफॉर्म पर शो के टिकटों की बिक्री के लिए लाखों लोग उमड़े। हालांकि, इस हद से अध‍िक मांग के कारण टिकटों की कालाबाजारी भी शुरू हो गई। ऐसे में फर्जी टिकटों की बिक्री के जरिए लोगों को ठगे जाने की बात सामने आई है।


'बुक माई शो' ने फर्जी टिकटों की बिक्री को लेकर कई संदिग्धों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई। इसमें आरोप लगाया गया कि ये आरोपी बेहद अध‍िक कीमत पर नकली टिकट बेच रहे हैं। ईडी ने मनी लॉन्‍ड्र‍िंग एक्‍ट-2002 (PMLA) के तहत इसकी जांच शुरू की है और पांच राज्यों में 13 से अधिक जगहों पर छापेमारी की। एजेंसी ने इस घोटाले में इस्तेमाल किए मोबाइल फोन, लैपटॉप और सिम कार्ड जैसी कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की हैं। एजेंसी को जांच से पता चला है कि कई लोगों ने नकली टिकट बेचने के लिए इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है।

जांच एजेंसी ने अपने बयान में कहा, 'देशभर के विभिन्न राज्यों में कई FIR दर्ज की गई हैं, जिसमें 'बुक माई शो' द्वारा दर्ज की गई एफआईआर भी शामिल है। इसमें कई संदिग्धों के खिलाफ कॉन्सर्ट में जाने वालों का शोषण करने का संदेह है। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि ये लोग इन प्रतिष्ठित कॉन्सर्ट की अध‍िक मांग का फायदा उठाते हुए नकली टिकट बेचने और कीमतों में भारी वृद्धि करने में लगे हुए हैं।'
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News