Kangana की ‘इमरजेंसी’ होगी बैन? ट्रेलर देख भड़के सिक्ख समुदाय ने की एक्ट्रेस पर FIR की मांग, कहा-ये गहरी साजिश का हिस्सा

Thursday, Aug 22, 2024-11:40 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है, जिसेके बाद सिक्ख समुदाय में काफी रोष है। अकाल तख्त और शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने फिल्म ‘इमरजेंसी' पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है और दावा किया कि इसमें सिक्खों का ‘चरित्र हनन' करने की कोशिश की गई है।

एसजीपीसी के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने एक सम्मेलन में फिल्म की लेखिका, निर्देशक, निर्माता और एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि फिल्म इमरजेंसी पर तुरंत प्रतिबंध यानी बैन लगना चाहिए। एक फिल्म ‘पंजाब 95’ की रिलीज को 85 कट्स लगने के बावजूद भी मंजूरी नहीं दी गई थी, जबकि ‘इमरजेंसी’ को इसके कथित गलत तरीके से दिखाने के बावजूद फटाफट मंजूरी दे दी गई है। इसमें जानबूझकर सिक्खों की छवि गलत तरह से अलगाववादियों की दिखाई गई है, जो एक गहरी साजिश का हिस्सा है।

 

वहीं, फिल्म में सिखों की भूमिका पर हरसिमरत कौर ने भी बयान भी दिया और  कहा, “मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अगर किसी पार्टी ने आपातकाल के दौरान सबसे बड़ा संघर्ष किया, तो वह शिरोमणि अकाली दल था। उन्होंने कहा कि दिवंगत प्रकाश सिंह बादल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले और अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति थे।”

PunjabKesari


आगे उन्होंने कहा- “अकाली दल ने पूरे आपातकाल में काफी कठिन संघर्ष किया है और कई गिरफ्तारियों का सामना भी किया है, अगर फिल्म में सिक्खों को सही ढंग से नहीं दिखाया गया तो इसका कारण यह हो सकता है कि कंगना ने एक बार नहीं कई बार पंजाबियों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, खासकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान, जो दिखाता है कि वो सिक्खों के विरोध में हमेशा रही हैं।”

बता दें, कंगना रनौत निर्देशित फिल्म 6 सितंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, जो इमरजेंसी के दौर के घटनाक्रम पर आधारित है। फिल्म में कंगना रनौत इंदिरा गांधी के रोल में हैं, जबकि अनुपम खेर को जयप्रकाश नारायण (जेपी) के किरदार में हैं। फिल्म के हालिया रिलीज ट्रेलर में जरनैल सिंह भिंडरावाला के सीन को भी दिखाया गया है, जिसे देखने के बाद सिक्ख भड़क गए हैं और फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News