‘स्टार वॉर्स’ फेम लीजेंड्री हॉलीवुड स्टार जेम्स जोंस का निधन, दुख जाहिर कर बोले बेटे- बहुत याद आएगी पापा

Tuesday, Sep 10, 2024-03:32 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. हॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता जेम्स अर्ल जोन्स अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका मंगलवार सुबह न्यूयॉर्क के डचेस काउंटी में उनके आवास पर निधन हो गया। वह 93 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए।जेम्स अर्ल जोन्स के बेटे मार्क हैमिल ने सोशल मीडिया पर पिता के निधन की खबर फैंस को दी है।


मार्क हैमिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  पिता की तस्वीर के साथ लिखा, "दुनिया के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक जिनका स्टार वॉर्स में योगदान अतुलनीय था। उनकी बहुत याद आएगी पापा।

 

बता दें, जेम्स अर्ल जोन्स मंच और स्क्रीन पर सबसे महान स्टार्स में से एक थे। जोन्स ने एमी, ग्रैमी, ऑस्कर और टोनी जैसे प्रतिष्ठित अवार्ड भी जीते थे। उन्होंने दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार, एक डेटाइम एमी, 1977 में बोले गए शब्दों के लिए एक ग्रैमी और ब्रॉडवे पर अपने काम के लिए तीन टोनी पुरस्कार जीते।

जोन्स को सिनेमा के इतिहास के सबसे प्रसिद्ध खलनायकों में से एक, डार्थ वाडर को आवाज़ देने के लिए जाना जाता था। हालाँकि ब्रिटिश एक्टर डेविड प्रोज़ ने डार्थ वाडर की भौतिक उपस्थिति प्रदान की उनकी खतरनाक आवाज़ ने इस फिल्म को अविस्मरणीय बना दिया।
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News