पंकज त्रिपाठी संग शादी को हुए 19 साल, लेकिन सास ने बहू को आज तक नहीं किया स्वीकार, बोलीं-वह अभी भी इस मेलजोल से परेशान हैं

Friday, Oct 25, 2024-11:40 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. वेब सीरीज 'मिर्जापुर' फेम पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के दमदार हीरोज में से एक हैं। अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने मृदुला संग लव मैरिज की थी। पंकज ने ऐसे समय में शादी कि जब लव मैरिज को सामाजिक ढांचे अनुमति नहीं देते थे। अब एक्टर की शादी को 19 साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक एक्टर की मां ने मृदुला का बहू को स्वीकार नहीं किया है। शादी के इतने साल बीतने के बाद भी उनकी जिंदगी का संघर्ष आसान नहीं हुआ। अब सालों बाद मृदुला ने अपने दर्द को एक इंटरव्यू में बयां किया है।

PunjabKesari

कन्वर्सेशन्स विद अतुल यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए मृदुला ने खुलासा किया कि दोनों परिवारों के आशंकाओं के बावजूद उन्होंने शादी का फैसला किया। उन्होंने याद किया कि कैसे वह पहली बार एक्टर से अपने भाई की शादी में मिली थीं, जिनकी शादी पंकज की बहन से हो रही थी। मृदुला ने कहा कि जब उनका एक-दूसरे के प्रति स्नेह बढ़ा, तो उन्हें डर था कि उनके रिश्ते को स्वीकार नहीं किया जाएगा, क्योंकि वह ऊंचे सिद्धांतों पर चलने वाले परिवार से थीं।


मृदुला ने बताया, ‘यह अभी भी स्वीकार्य नहीं है। हम सगे रिश्तेदार नहीं हैं, लेकिन हमारी संस्कृति में किसी महिला का छोटे कद के परिवार में विवाह करना अस्वीकार्य है, अगर किसी दूसरी महिला की शादी पहले ही किसी ऐसे परिवार में हो चुकी है और क्योंकि मेरी भाभी की शादी मेरे परिवार में उनके स्थान से ऊपर हुई थी, इसलिए मेरी शादी उनके परिवार में नहीं हो सकती थी, जो कि निचले कद का माना जाता था।’

PunjabKesari

 

पंकज त्रिपाठी की पत्नी ने बताया, मैं नौवीं कक्षा में थी और पंकज 11वीं में थे जब उन्हें एक-दूसके के लिए फिलिंग्स का एहसास हुआ। उन्होंने बताया कि मेरे घरवालों ने किसी दूसरे शख्स के साथ मेरी शादी तय कर दी थी। तब उन्होंने पंकज संग अपने रिश्ते के बारे में अपने पिता को बताने का फैसला किया।  उन्होंने कहा, ‘आपने मुझे पहले क्यों नहीं बताया? मैं लड़कों की तलाश में समय बर्बाद नहीं करता’। लेकिन इस बात से मेरी माँ और भाभी बहुत दुखी महसूस कर रही थीं।
मृदुला ने आगे कहा कि सभी को ये रिश्ते को स्वीकार करने में समय लगा, लेकिन मतभेद आज भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा- ‘एक तहलका था, एक हंगामा था.।भाभी खुश नहीं थीं, मां खुश नहीं थीं। उन्हें चिंता थी कि वह मेरी देखभाल कैसे करेंगे, लेकिन धीरे-धीरे, वे हमें स्वीकार करने लगे।’

पंकज की बीवी ने बताया कि मेरी सास ने आज तक मुझे स्वीकार नहीं किया है, उन कारणों से जिनके बारे में मैंने पहले जिक्र किया था। वह अभी भी इस मेलजोल से परेशान हैं, लेकिन अब हम इसके बारे में क्या कर सकते हैं?
बता दें, 1993 में शादी करने के बाद पंकज त्रिपाठी ने साल 2006 में अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। कपल की एक बेटी है, जिसका नाम आशी त्रिपाठी है।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News