गुसाडी लोक नृत्य गुरु पद्मश्री कनक राजू का 84 की उम्र में निधन, PM मोदी ने जताया दुख

Saturday, Oct 26, 2024-04:56 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर गुसाडी लोक नृत्य गुरु और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कनक राजू अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका 84 साल की उम्र में बीते शुक्रवार को निधन हो गया। राजू काफी समय से उम्र संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे और आखिर इस दुनिया को अलविदा कह गए। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुसाडी राजू के निधन पर दुख जताया।

 

पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, 'एक शानदार नर्तक और सांस्कृतिक प्रतीक श्री कनक राजू जी के निधन से दुखी हूं। गुसाडी नृत्य को संरक्षित करने में उनका समृद्ध योगदान आने वाली पीढ़ियों को हमेशा प्रेरित करेगा। उनके समर्पण और जुनून ने यह सुनिश्चित किया कि सांस्कृतिक विरासत के महत्वपूर्ण पहलू अपने प्रामाणिक रूप में फलते-फूलते रहें। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।'

 


कनक राजू का अंतिम संस्कार शनिवार को कुमारम भीम आसिफाबाद जिले के जैनूर मंडल के उनके पैतृक गांव मरलावई में किया जाएगा। बता दें, गुसाडी लोक नृत्य गुरु कनक राजू को कला में उनके योगदान के लिए 2021 में प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वह गुसाडी नृत्य समुदाय, खासकर तेलंगाना में एक प्रमुख हस्ती थे। 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News