ब्रेस्ट कैंसर पर Tahira Kashyap ने दिया महिलाओं को संदेश, कहा-अपने शरीर को गंभीरता से लें, अगर कोई बदलाव..

Monday, Oct 07, 2024-12:15 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी व डायरेक्टर ताहिरा कश्यप हाल ही में एक फैशन इवेंट में सेलिब्रिटी डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​के लिए रैंप वॉक किया, जहां लोगों को उनका बिना बालों वाला और कम बालों वाला लुक देखने को मिला। वहीं, अब हाल ही में ताहिरा ने अपने इन लुक्स पर खुलकर बात की और साथ ही ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित लोगों को खास संदेश दिया।

  

 


ताहिरा ने आईएएनएस को बताया, "मेरे बालों का सफर अविश्वसनीय रूप से परिवर्तनकारी रहा है। इसने मुझे सुंदरता के साथ एक खास तरह के दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ सिखाया है, मुझे सिखाया है कि किसी भी चीज को छुपाया नहीं जा सकता।''

उन्होंने कहा, "जब मैं गंजी हुई, तो मैंने तीन अलग-अलग लुक अपनाए, मेरे बाल नहीं झड़े, बल्कि मैंने गंजा लुक को अपनाने का फैसला किया और मुझे वास्तव में मेरा लुक पसंद आया। इसने सुंदरता के पारंपरिक विचारों को वास्तव में चुनौती दी और ईमानदारी से कहूं तो, मैं उस चरण में भी सुंदर महसूस करती थी।"

उन्होंने बताया कि उनके बाल उनकी यात्रा को रिफ्लेक्ट करते हैं। ताहिरा ने कहा- जैसे ही मेरे बाल वापस आने लगे छोटे से वह फिर से लंबे हो गए, मुझे अपना वह लुक उतना ही पसंद आया। मैंने तब से इसे वापस काट लिया है और मुझे एहसास हुआ कि मेरे बाल मेरी व्यक्तिगत यात्रा का आइना रहे हैं। 2018 में ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर का पता चला। 2019 में उन्होंने मास्टेक्टॉमी करवाई।

आयुष्मान की वाइफ ने यह भी बताया कि इस तरह के उद्देश्यों के लिए रैंप वॉक करने से जागरूकता कैसे बढ़ती है। उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि जब मनीष मल्होत्रा ​​जैसे लोग इसमें शामिल होते हैं और फिर पीएमओ भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ जाता है, तो सब कुछ स्वाभाविक रूप से बड़ा हो जाता है। आप इस मंच से फिर जो मैसेज देते हैं, वह बेहद प्रभावशाली होता है।''

चाहे वह रैंप वॉक हो या कोई भी मंच, जब पैमाना बड़ा होता है तो संदेश दर्शकों तक अधिक मजबूती से पहुंचता है, क्योंकि इसकी पहुंच अधिक होती है। मनीष के डिजाइन और इस मंच के साथ मैं उम्मीद करती हूं कि संदेश फैशन से आगे गया हो और मेरा मानना ​​है कि ऐसा होना भी चहिए।

 

View this post on Instagram

A post shared by MANISH MALHOTRA (@manishmalhotraworld)


उन्होंने कहा, "ब्रेस्‍ट कैंसर के मामलों को बेहद ही गंभीरता से लेने की जरूरत है। अपने शरीर को गंभीरता से लें, अगर कोई बदलाव हो तो उसे अनदेखा न करें। कृपया जल्द से जल्द अपने डॉक्टर से संपर्क करें। खुद की जांच करते रहें और इसके अलावा अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखें।"

उन्होंने कहा, ''अगर आप शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं, लेकिन मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं, तो यह भी तनाव का कारण हो सकता है। इससे शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं। मेरी सलाह है कि अपने शरीर और खुद को गंभीरता से लें। खुद के लिए प्रयास करें और अपने सबसे बड़े चीयरलीडर बनें।''


 
चाहे वह रैंप वॉक हो या कोई भी मंच, जब पैमाना बड़ा होता है तो संदेश दर्शकों तक अधिक मजबूती से पहुंचता है, क्योंकि इसकी पहुंच अधिक होती है। मनीष के डिजाइन और इस मंच के साथ मैं उम्मीद करती हूं कि संदेश फैशन से आगे गया हो और मेरा मानना ​​है कि ऐसा होना भी चहिए।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News