फिजिकल इंटिमेसी पर सेंसरशिप को लेकर जोया अख्तर ने जताई आपत्ति, कहा-फिल्म में रेप दिखा सकते, लेकिन Kiss नहीं हीं

Friday, Aug 30, 2024-12:36 PM (IST)

 

बॉलीवुड तड़का टीम. जावेद अख्तर की बेटी और फिल्ममेकर जोया अख्तर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने समाज की सोच पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप बच्चों को फिल्म में औरतों को पिटते हुए और उनका रेप होते हुए दिखा सकते हैं, लेकिन किस नहीं दिखा सकते?' उनका कहना है कि फिजिकल इंटिमेसी पर सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए।  

 

दरअसल, हाल ही में जोया अपने पिता जावेद के साथ एक कार्यक्रम में पहुंची। इस दौरान उन्होंने सेंसरशिप पर बात करते हुए कहा कि फिजिकल इंटिमेसी पर सेंसरशिप हटा देनी चाहिए। हां! अगर सेंसरशिप हटा दी जाएगी तो बहुत सारे लोग ऐसी-ऐसी चीजें दिखाएंगे जो सही नहीं होंगी, लेकिन मुझे लगता है कि स्क्रीन पर कंसेंशुअल इंटिमेसी (आपसी सहमती से बनाए गए संबंध) को दिखाना बहुत जरूरी है। मैं चाहती हूं कि बच्चे जब बड़े हो तब वे कंसेंशुअल इंटिमेसी को देखकर बड़े हो।"  


जोया ने अपनी बात समझाते हुए कहा, "मैं जिस सिनेमा को देखकर बड़ी हुई हूं उस सिनेमा में महिलाओं को धमकाने, पीटने, परेशान करने और रेप करने वाले सीन दिखाए जाते थे। अजीब बात ये थी कि बच्चों को वो सीन्स देखने की अनुमति थी, लेकिन किस वाले सीन्स देखने की अनुमति नहीं थी। मुझे लगता है कि बच्चों को ऐसे सीन्स देखने की अनुमति देने की बजाए दो लोगों के बीच का प्यार वाले और कंसेंशुअल इंटिमेसी वाले सीन्स देखने की अनुमति देनी चाहिए क्योंकि ये बहुत जरूरी है।"


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News