बैंक ने सील की राजपाल यादव की करोड़ों की संपत्ति, 12 साल पहले लिए लोन को चुकाने में नाकाम हुए एक्टर

Tuesday, Aug 13, 2024-11:07 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर राजपाल यादव एक बार फिर मुसीबतों में घिरे दिख रहे हैं। 12 साल पुराने केस में बैंक ने एक्टर की करोड़ों की संपत्ति को सीज कर दिया है। ये पूरा मामला एक्टर की फिल्म 'अता पता लापता' से जुड़ा है, जिसे राजपाल ने खुद डायरेक्ट किया था और उनकी पत्नी राधा यादव इसकी प्रड्यूसर थीं। इस फिल्म को बनाने के लिए उन्होंने बैंक से लोन लिया था, जिसे वह चुका नहीं पाए और आज उन पर ऐसी नौबत आ गई है।

PunjabKesari

दरअसल, साल 2012 में राजपाल यादव ने फिल्म 'अता पता लापता' के बनाने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, मुंबई की बांद्रा ब्रांच से 5 करोड़ का लोन लिया था। बताया जा रहा है कि इस कर्ज के लिए उन्होंने अपने पिता के नाम से जमीन और घर को गारंटी के तौर पर बंधक बनाया था। वहीं, अब सालों तक भी वह लोन न चुका पाने के कारण शाहजहांपुर में मौजूद उनकी करोड़ो की संपत्ति सेठ एनक्लेव को बैंक ने सीज कर दिया है। ये भी बताया जा रहा है कि राजपाल ने तीन करोड़ रुपये का लोन लिया था जो बढ़कर 11 करोड़ हो गया है।

PunjabKesari


   
कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मुंबई से सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के अधिकारी दो दिन पहले ही शाहजहांपुर पहुंचे थे। टीम ने काफी गोपनीय तरीके से रविवार को राजपाल की प्रॉपर्टी पर बैंक का बैनर लगा दिया जिसपर लिखा है कि यह संपत्ति सेंट्रल बैंक आफ इंडिया मुंबई की है और इस पर किसी तरह का कोई भी खरीद फरोख्त ना की जाए। कचहरी ओवरब्रिज के पास मौजूद राजपाल यादव की इस संपत्ति को उन्होंने एक मार्बल विक्रेता को किराये पर दे रखा है। बैंक की टीम ने भवन के गेट पर लगे ताले पर सील लगा दी है।


बता दें, इससे पहले साल 2018 में भी राजपाल को 3 महीने के लिए जेल जाना पड़ा था। दिल्ली की एक कंपनी मुरली प्रोजेक्ट्स ने राजपाल यादव की कंपनी 'श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट' के खिलाफ सिविल केस फाइल किया था। 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News