नेक काम: मासूम बच्चियों के मसीहा बने Gurmeet Choudhary, उठाया मजदूर घर की लड़कियों की पढ़ाई का जिम्मा

Friday, Oct 25, 2024-07:50 AM (IST)

मुंबई: टीवी के राम यानि एक्टर गुरमीत चौधरी अपने बड़े दिल के लिए जाने जाते हैं। वह हमेशा ही कुछ ऐसा कर देते हैं जो हर किसी का दिल जीत जाता है। हाल ही में गुरमीत चौधरीऐसी बच्चियां के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं, जिनके मां-बाप उनके लिए चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे थे। एक्टर ने कुछ बच्चियों की जिम्मेदारी अपने सिर पर ले ली है। इस बात का खुलासा खुद एक्टर गुरमीत चौधरी ने किया है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर बड़ा ऐलान किया है। उनका पोस्ट इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

एक्टर ने 3 छोटी बच्चियों की तस्वीरें शेयर की हैं जिनकी पढ़ाई का पूरा जिम्मा अब उन्होंने उठा लिया है। गुरमीत चौधरी ने कहा-'लड़कियों के पेरेंट्स मजदूर हैं और अपनी बेटियों को पढ़ाना चाहते हैं, लेकिन उनके पास पैसे नहीं हैं। तभी मैंने कदम उठाया और मैंने ये जिम्मेदारी ली कि मैं सुनिश्चित करूं कि वे अपनी पढ़ाई पूरी करें। जो संतुष्टि मुझे महसूस हुई वो शब्दों में बयां नहीं हो सकती और ये तो बस मेरी जर्नी की शुरुआत है।

 

PunjabKesari

जब आप वंचित लड़कियों को शिक्षा दिलवाते हैं तो आप उन्हें अपना भविष्य खुद बनाने के लिए सशक्त बनाते हैं। इससे कम उम्र में शादी की संभावना कम हो जाती है और ऐसे अवसरों के दरवाजे खुल जाते हैं जिनकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।'

PunjabKesari


उन्होंने आगे लिखा-'मुझे ये बताते हुए बेहद गर्व हो रहा है कि मैं अभी लड़कियों को उनकी शिक्षा पूरी करने में सपोर्ट कर रही हूं, उन्हें उनके बोर्ड एग्जाम की तैयारी में मदद कर रही हूं। मैं आप सभी को इनकरेज करता हूं कि आप अपना योगदान दें, चाहे डोनेशन के जरिए, मार्गदर्शन या जागरूकता फैलाने के माध्यम से, जरूरतमंद लड़कियों की शिक्षा का सपोर्ट करने के लिए। एक साथ मिलकर हम जीवन बदल सकते हैं और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक लहर जैसा प्रभाव पैदा कर सकते हैं। आइए इन लड़कियों को वो भविष्य दें जिसकी वो हकदार हैं!'

View this post on Instagram

A post shared by Gurmeet Choudhary (@guruchoudhary)

 इस अनाउंसमेंट को करते हुए एक और समझदारी दिखाई है। एक्टर ने किसी भी लड़की का फेस रिवील नहीं किया है  ताकि उनकी पहचान रिवील न हो जाए। 


इससे पहले देबीना और गुरमीत ने साल 2017 में दो लड़कियों पूजा और लता को गोद लिया था। 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News