आलिया, दिलजीत..इन सेलिब्रिटीज के नाम पर बड़ा ऑनलाइन स्कैम! टॉप 10 की लिस्ट में ओरी हैं सबसे ऊपर

Wednesday, Oct 09, 2024-01:37 PM (IST)

मुंबई: साइबर स्कैम से लोगों का काफी नुकसान हो रहा है। वहीं स्टार्स के नाम पर तो आए दिन लोगों के साथ स्कैम किए जाते हैं। हाल ही में ऑनलाइन प्रोटेक्शन कंपनी मैकेफी (McAfee) ने एक चौंकाने वाली जानकारी दी है। मैकेफी ने ‘एनुअल सेलिब्रिटी हैकर हॉट लिस्‍ट 2024' जारी किया है। इसमें उन स्‍टार्स का जिक्र है जिनके नाम का इस्तेमाल कर स्कैमर्स मैलेशिएस वेबसाइट बनाते हैं और स्‍कैम करते हैं।इस लिस्ट में दिलजीत दोसांझ, आलिया भट्ट, विराट कोहली और ओर्री का नाम शामिल है।

PunjabKesari

 

एक वेबपोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के डेटा ने इस बात पर जोर दिया है कि कैसे साइबर अपराधी इन मशहूर हस्तियों की लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए लोगों को कई प्लान्स में लॉग इन करने के लिए लुभाते हैं।इसमें लोगों की पर्सनल इन्फॉर्मेशन चुराई जाती है फिर पैसे उड़ा लिए जाते हैं। 

PunjabKesari

इस लिस्ट में ओरहान अवात्रामणि यानी ओर्री का नाम टॉप पर है. बॉलीवुड वर्ल्ड में उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ी है। सोशल मीडिया पर भी उनकी तस्वीरें खूब शेयर की जाती हैं। ऑरी जैसे सेलिब्रिटीज के बारे में इंटरनेट पर ज्यादा जानकारी नहीं है जिसका फायदा उठाकर स्कैमर्स लोगों को निशाना बनाते हैं।

PunjabKesari


 लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिलजीत दोसांझ का नाम है। इस समय उनका 'दिल-लुमिनाती' कॉन्सर्ट टूर काफी सुर्खियों में है। साइबर अपराधी दिलजीत के नाम का इस्तेमाल करके लोगों से फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने नकली टिकटिंग वेबसाइट तक बनाई है।

PunjabKesari

 तीसरे नंबर पर आलिया भट्ट का नाम है। वहीं चौथे नंबर पर रणवीर सिंह और पांचवें पर विराट कोहली हैं। इसके बाद  सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, आमिर खान और महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर स्कैमर्स लोगों को चूना लगा रहे हैं। 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News