अमिताभ बच्चन ने बेचा था घर..कर्ज चुकाने के लिए करते थे 18-18 घंटे काम,रजनीकांत को याद आए बिग बी के बुरे दिन

Tuesday, Oct 08, 2024-02:27 PM (IST)

मुंबई: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन इंडिया के सबसे एक्टर्स में से एक हैं। 81 साल के बिग बी आज भी इंडस्ट्री में उतने ही एक्टिव हैं जितने जवानी के दिनों में थे। आज भले ही अमिताभ बच्चन1600 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं लेकिन एक समय ऐसा आया था जब उनका दीवाला निकल गया था वो  करोड़ों के कर्ज के तले डूब गए थे।

PunjabKesari

 

जी हां, अमिताभ पर 90 करोड़ का कर्ज था। इस कर्ज को चुकाने के लिए बिग बी 18-18 घंटे काम करते थे। ऐसा हम नहीं बल्कि सुपरस्टार रजीनाकांत का कहना है। हाल ही में रजीनाकांत ने बिग बी को लेकर शॉकिंग खुलासा किया है। रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन के उन दिनों को याद किया जब वह कंगाल होकर सड़क पर आ गए थे।


PunjabKesari

रजनीकांत ने फिल्म वेट्टैयन के ऑडियो लॉन्च इवेंट पर अमिताभ बच्चन को लेकर खुलासा करते हुए बताया - पीक करियर के दौरान बिग बी सबकुछ छोड़ पहाड़ों में बसने जा रहे थे। उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी एबीसीएल बनाई लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी यह फिल्म प्रोडक्शंस कंपनी डूब गई और अमिताभ कर्ज के बोझ तले दब गए। उन्हें अपनी जुहू वाले बंगले के साथ-साथ मुंबई में अपनी कई प्रॉपर्टी बेचनी पड़ी। अमिताभ के डूबने से फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग खुश थे लेकिन वह अपना कर्ज उतारने के लिए दिन 18-18 घंटे काम करते थे।

PunjabKesari

रजनीकांत ने बताया- 'एक दिन वह यश चोपड़ा के घर मंकी कैप पहनकर पहुंचे थे क्योंकि उनके पास कोई ड्राइवर नहीं था।उन्होंने यश से काम मांगा, यश ने एक चेक निकाला और उन्हें दे दिया लेकिन अमितजी ने लेने से मना कर दिया और कहा कि काम के बदले में ही इसे लूंगा। इस तरह अमितजी को फिल्म 'मोहब्बतें' मिलीं इसके बाद उन्हें कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करने का गोल्डन चांस मिला।'


PunjabKesari

रजनीकांत ने आगे बताया- 'बुरे दिनों में अमितजी ने हर तरह के विज्ञापन किए। वहीं मुंबई को लोग उन्हें देख हंसने लगे, तीन साल तक तबीयत खराब होने के चलते भी अमितजी ने दिन में 18-18 घंटे काम किया था, ऐसे उन्होंने अपना कर्ज उतारा, पुराना घर वापस लिया और उसी लेन में तीन नए घर भी लिए इसलिए वो अमिताभ बच्चन हैं जो आज 81 की उम्र में दिन में 10 घंटे काम करते हैं।'

बता दें कि साउथ सुपरस्टार रजनीकांत एक्शन ड्रामा फिल्म वेट्टैयन में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे। तकरीबन 33 साल बाद रजनीकांत और अमिताभ बच्चन एक बार फिर पर्दे पर साथ लौटे हैं। वेट्टैयन 10 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है।


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News