मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में ''एक्सीलेंस इन सिनेमा'' अवार्ड से सम्मानित हुईं शबाना आजमी, जाहिर की खुशी

Monday, Oct 21, 2024-11:57 AM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आज़मी को मामी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2024 में 'एक्सीलेंस इन सिनेमा' अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह उनके  इंडस्ट्री में उनके 50 साल पूरे होने पर उन्हें ट्रिब्यूट है। यह अवॉर्ड उन्हें वहीदा रहमान द्वारा प्रदान किया गया, जो उनके करियर को दर्शाता है जिसने भारतीय फिल्म के परिदृश्य को बदल दिया है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18)


इस पुरस्कार पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए शबाना आजमी ने इंस्टग्राम पर लिखा, 'मुझे सिनेमा में उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान करने के लिए @मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल का धन्यवाद, यह दिन मेरे लिए और भी खास तब हो गया, जब दिग्गज अभिनेत्री #वहीदा रहमान ने मुझे यह पुरस्कार दिया।@जोयाअख्तर @टाइगरबेबीऑफिसियल टीम और #नम्रता गोयल को भी उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद। आपकी याद आई #श्याम बेनेगल।
 

शबाना आज़मी की शानदार यात्रा, जो फिल्मकार श्याम बेनेगल की वर्ष 1974 में प्रदर्शित फिल्म अंकुर से शुरू हुई। शबाना आजमी ने पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित अनगिनत पुरस्कार जीते हैं।फिल्मों में उल्लेखनीय योगदान को लेकर शबाना आजमी वर्ष 2006 में पद्मश्री और वर्ष 2012 में पद्मभूषण पुरस्कार से भी सम्मानित की गई हैं।शबाना आजमी ने अपने पांच दशक लंबे सिने करियर में अब तक करीब 150 फिल्मों में अभिनय किया है।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News