लाल लहंगा और भारी भरकम ज्वेलरी छोड़ हाथों और पैरों में अर्धचंद्राकार आल्ता रचाकर सिद्धार्थ की दुल्हनिया बनीं अदिति

Monday, Sep 16, 2024-05:36 PM (IST)



मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने आज यानि 16 सितंबर, 2024 को अपने प्यार सिद्धार्थ संग शादी रचाई। कपल  400 साल पुराने मंदिर में  सात फेरे लेकर एक दूजे का हुआ। अदिति सिद्धार्थ ने साउथ इंडियन वेडिंग रचाई जिसकी तस्वीरें उन्होंने इंस्टा पर शेयर की।

PunjabKesari

 अदिति और सिद्धार्थ ने भले ही सीक्रेट वेडिंग की है लेकिन कपल का परंपरा वाला लुक फैंस की आंखों को सुकून दे रहा है। लाल रंग, भारी गहने, मेहंदी से भरे दो हाथ और हर खूबसूरत चीज जो एक दुल्हन के लिए सही है को छोड़कर अदिति राव हैदरी ने अपने लुक को बिल्कुल सिंपल रखा जो उनकी खूबसूरती को दर्शा रहा है। 

PunjabKesari

 

अर्धचंद्राकार वाला डिजाइन

अदिति राव हैदरी अपनी शादी के लुक को लेकर काफी सोच-समझकर चुना और यह बात उनके आलता डिज़ाइन से ही साबित होती है। हसीना ने अपने हाथों और पैरों के पिछले हिस्से पर आधे चांद का प्रतीक बनाया है। उन्होंने अपने दोनों हाथों और पैरों की हर उंगली पर अपने नाखूनों के नीचे डॉट्स के साथ अपने क्लासी आलता डिज़ाइन को हाइलाइट किया। इसे खूबसूरत बनाने के लिए अदिति ने अपने पैरों को आलता से एक स्लीक आउटलाइन से सजाया जिसने अर्धचंद्राकार डिज़ाइन को और उभारा। जहाँ हर कोई अदिति द्वारा अपनी शादी के लिए चुने गए आलता डिज़ाइन से काफी हैरान है। 

PunjabKesari

 

वहीं हिंदू धर्म में इसका गहरा अर्थ भी है। जो लोग नहीं जानते,उनके लिए आधा चाँद या अर्धचंद्राकार चााद कालातीतता का प्रतीक है। इसके अलावा, अर्धचंद्राकार डिज़ाइन में भी एक दिव्य स्पर्श समाहित है, क्योंकि भगवान शिव के सिर पर भी अर्धचंद्र सुशोभित है। कई धर्मों में अर्धचंद्राकार चाँद के कई तरह के अर्थ होते हैं, और यह भी माना जाता है कि इस चिन्ह को लोग सौभाग्य के लिए पहनते हैं।

 

PunjabKesari


लहंगा

अपनी शादी के लिए, अदिति राव हैदरी ने मशहूर डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी का सॉफ्ट टोन वाला पारंपरिक लहंगा पहना था। लहंगा बेज रंग का था और इसे गोल्डन बॉर्डर से हाईलाइट किया गया था। दुपट्टे के बेस पर गोल पैटर्न बने हुए थे और एक्ट्रेस  ने दुपट्टे को पल्लू की तरह पिन किया था। उन्होंने अपने लहंगे को मैचिंग ब्लाउज़ के साथ पहना था जिस पर चारों तरफ गोल्डन पट्टियां थीं।

PunjabKesari

 

सिंपल ज्वेलरी

अदिति ने भारी-भरकम गहनों को छोड़कर सब्यसाची मुखर्जी के कुछ खूबसूरत कुंदन के गहने पहने, जिसमें एक स्टेटमेंट चोकर, जड़ाऊ कुंदन पायल, कुंदन चूड़ियाँ, एक नोलोक और एक जोड़ी झुमकी शामिल थी। 

PunjabKesari

मेकअप और हेयरस्टाइल 

अदिति ने अपने लुक को डेवी मेकअप बेस के साथ पूरा किया और अपने बालों को गजरे से सजाकर चोटी की थी जो उनके दुल्हन लुक और भी खूबसूरत बना रही थी। 


 


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News