अनुष्का शर्मा से लेकर सोनाली सेगल...बी-टाउन की इन प्रेग्नेंट हसीनाओं ने शीर्षासन के जरिए खुद को रखा फिट

Thursday, Oct 17, 2024-11:00 AM (IST)

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्रियां हमेशा से आम जनता की इंस्पिरेशन रही हैं , ऐसे कई अभिनेत्रियों ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी योगा करते हुए वीडियो साझा कर लोगों को इन्स्पायर किया है । आयेगी नजर डालते हैं ऐसी कुछ अभिनेत्रियों पर जो अब लोगों की इंस्पिरेशन बन चुकी हैं।


सोनाली सेगल
 

 

'प्यार का पंचनामा' फेम सोनाली सेगल ने तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने अपनी गर्भावस्था के दौरान हेडस्टैंड करते हुए खुद के वीडियो साझा किए। योगा प्रेमी सोनाली ने हमेशा योगा के माध्यम से माइंडफुलनेस और बॉडी कंट्रोल के महत्व पर जोर दिया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonnalli A Sajnani (@sonnalliseygall)

अपनी गर्भावस्था के दौरान, वह अपनी प्रभावशाली ताकत और संतुलित फिटनेस  के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए शीर्षासन का अभ्यास जारी रखती हैं। उनके पोस्ट ने गर्भवती माताओं को फिट रहने के लिए प्रोत्साहित किया, और उन्हें याद दिलाया कि गर्भावस्था से उनकी फिजिकल और मेंटल वेलनेस बनाए रखने की क्षमता में बाधा नहीं आती है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

अनुष्का शर्मा

 


अभिनेत्री-निर्माता अनुष्का शर्मा ने फिटनेस की दुनिया में तब तहलका मचा दिया जब उन्होंने अपनी बेटी वामिका के साथ गर्भवती होने के दौरान अपने शीर्षासन के आसन साझा किए। अपने पति विराट कोहली के समर्थन से अनुष्का ने योगा के प्रति उल्लेखनीय समर्पण प्रदर्शित किया। उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी स्ट्रेंथ और स्टेमिना बनाए रखने के लिए प्रोफेशनल गाइडलाईन और प्रैक्टिस के लाभों को श्रेय दिया। अनुष्का की फिटनेस पोस्ट ने अनगिनत महिलाओं को प्रेरित किया, जिससे साबित हुआ कि प्रेग्नेंसी के दौरान सुरक्षित, सचेत व्यायाम फिजिकली  और मेंटली स्ट्रॉन्ग रखता है।
PunjabKesari



दीपिका पादुकोण

 

दीपिका पादुकोण प्रेग्नेंसी के दौरान वे पब्लिकली ज्यादा नजर नहीं आईं  लेकिन एक्ट्रेस का फिटनेस और योगा के प्रति अनुशासित दृष्टिकोण, जिसमें हेडस्टैंड जैसे उन्नत आसन शामिल हैं, उनके पूरे करियर में प्रसिद्ध रहा है। लंबे समय से योगाभ्यासी के रूप में, वह लगातार चुनौतीपूर्ण आसनों को अपनी दिनचर्या में शामिल करती रही हैं। दीपिका की फिटनेस यात्रा में अपनी विशिष्ट शक्ति और संतुलन बनाए रखना, दूसरों को प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए प्रेरित करना रहता है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pinkvilla (@pinkvilla)

 


आलिया भट्ट

 

 

 

आलिया भट्ट, जिन्होंने अपनी बेटी राहा के जन्म के साथ मातृत्व अपनाया, लगातार एक फिटनेस आइकन रही हैं। आलिया ने अपनी पूरी प्रेग्नेंसी के दौरान योगा का अभ्यास जारी रखा, जिसमें उन्नत आसन भी शामिल थे, जो उनके लचीलेपन और ताकत को प्रदर्शित करते थे। उनकी योगा यात्रा, विशेष रूप से प्रसव पूर्व व्यायाम के साथ, ने कई गर्भवती माताओं को स्वस्थ और सचेत तरीके से फिट रहने के लिए प्रेरित किया।


Content Writer

Smita Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News