दिवंगत SP Balasubrahmanyam को तमिलनाडु सरकार ने दिया बड़ा सम्मान, लीजेंड्री सिंगर के नाम से जानी जाएगी चेन्नई की सड़क

Thursday, Sep 26, 2024-05:59 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. 'मैंने प्यार किया' और 'साजन' जैसी कई फिल्मों में सुपरस्टार सलमान खान की आवाज बनने वाले दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्हें हाल ही में ऐसा सम्मान दिया गया है, जिससे उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। प्लेबैक सिंगर एसपी साहब को तमिलनाडु सरकार ने उन्हें बड़ी श्रद्धांजलि दी है।  25 सितंबर को एसपी बालासुब्रमण्यम की चौथी डेथ एनिवर्सरी के अवसर पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेन्नई की एक सड़क का नाम बदलकर एसपी बालासुब्रमण्यम के नाम पर रख दिया है।

 

एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन 25 सितंबर 2020 को हुआ था, जिससे मनोरंजन जगत को बड़ी क्षति हुई थी। गायक ने अपनी लाइफ में बड़ा नाम कमाया और कई सम्मान अपने नाम किए। वहीं, तमिलनाडु मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सिंगर के अद्भुत योगदान को याद करते हुए बीते बुधवार चेन्नई की कामदार सड़क का नाम बदलकर एसपी बालासुब्रमण्यम स्ट्रीट कर दिया है।

 

गायकी के क्षेत्र में सिंगर के अद्भुत योगदान को जहन में रखते हुए सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। अपने पिता को मिले इस सम्मान को देखते हुए गायक के बेटे एसपी चरण ने सोशल मीडिया पर तमिलनाडु सरकार का शुक्रिया अदा किया है। 

 

एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने सिंगिंग करियर में खूब नाम कम्या था। उन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्मों को सुपरहिट सॉन्ग दिे थे। 90 के दशक में  सलमान खान के ज्यादातर गाने बाला साहब ने ही गाए थे। इस आधार पर उन्होंने करीब 16 अलग-अलग भाषाओं के लगभग 40 हजार गीतों की अपनी आवाज दी थी।


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News