Diljit Dosanjh को फैन ने भेजा लीगल नोटिस, लगाया टिकटों की कालाबाजारी का आरोप

Wednesday, Sep 18, 2024-12:10 PM (IST)

मुंबई: फेमस सिंगर दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट को लेकर फैंस में खासा उत्साह है। उनके गाने सुपरहिट होते हैं और लाइव कॉन्सर्ट के टिकट मिलना मुश्किल होता है। अब वो 'दिल-लुमिनाटी टूर' के तहत भारत के 10 शहरों में शो करने वाले हैं, लेकिन इससे पहले ही उन्हें एक विवाद का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की एक फीमेल फैन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा है।

PunjabKesari

टिकटों में धोखाधड़ी का आरोप
दिलजीत का कॉन्सर्ट 26 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। इस कॉन्सर्ट के लिए टिकटों की भारी मांग थी। रिद्धिमा कपूर नाम की एक फैन टिकट बुक नहीं कर पाई, जिसके बाद उन्होंने लीगल नोटिस भेजा है।

PunjabKesari

एक मिनट की गलती से चूकीं रिद्धिमा
बता दें, फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, रिद्धिमा ने अपने नोटिस में कहा है कि 12 सितंबर को टिकट बुक करने का समय 1 बजे बताया गया था, लेकिन ऑर्गेनाइजर ने टिकट बिक्री 12:59 पर शुरू कर दी। इस वजह से सैकड़ों फैंस ने टिकट बुक कर लिए, जबकि रिद्धिमा 1 बजे का इंतजार कर रही थीं। उनके खाते से पैसे कट गए, लेकिन उन्हें बताया गया कि टिकट बुक नहीं हो पाया।

धोखाधड़ी का आरोप और लीगल नोटिस
इस बीच रिद्धिमा ने कहा कि टिकटों की कीमतों में हेरफेर और कस्टमर्स के अधिकारों का उल्लंघन किया गया है। उन्होंने इसे टिकटों की कालाबाजारी बताते हुए उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत गलत ट्रेड प्रैक्टिस का आरोप लगाया। उनके अलावा, जोमैटो, एचडीएफसी बैंक और सारेगामा प्राइवेट लिमिटेड को भी लीगल नोटिस भेजा गया है।

PunjabKesari

टिकट की कीमतें
दिलजीत के दिल्ली कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत दो श्रेणियों में थी: एक 19,999 रुपये और दूसरी 12,999 रुपये।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस की चेतावनी
वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक मजेदार चेतावनी दी है। उन्होंने दिलजीत के गाने 'बॉर्न टू साइन' पर आधारित एक वीडियो शेयर किया, जिसमें ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने का संदेश दिया गया है। पुलिस ने लिखा, "गाना सुनने के चक्कर में गलत लिंक पर पैसे डालकर अपना बैंड ना बजवा लेना। लिंक की पुष्टि करें!"


Content Editor

Shivani Soni

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News