Krispy Rishtey Movie Review : पारंपरिक मूल्यों और आधुनिक प्रेम के बीच के संघर्ष को दर्शाती

Friday, Oct 18, 2024-02:47 PM (IST)

फिल्म रिव्यू : क्रिस्पी रिश्ते (Krispy Rishtey)
कलाकार : जगत सिंह, दिलजोत, मनमीत कौर, रोनित कपिल, मुरली शर्मा, बृजेंद्र काला, 
निर्माता : सागर श्रीवास्तव 
निर्देशक : जगत सिंह 
OTT : जियो सिनेमा
बैनर्स : स्ट्राइक फिल्म्स और प्राइम ओमकारा प्रोडक्शंस
रेटिंग : 3.5 स्टार्स

Krispy Rishtey Review: 2 घंटे 12 मिनट की फिल्म में अगर एक घंटे से अधिक अवधि के 15 गाने हों तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि फिल्म मेकर के लिए यह कितना चैलेंजिंग फैसला होगा। मगर जब जियो सिनेमा पर स्ट्रीम हो रही फिल्म 'क्रिस्पी रिश्ते' आप देखेंगे तो आपको एक अलग ही अनुभव होगा। ऎक्टर डायरेक्टर जगत सिंह वास्तव में बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने इतनी क्रिस्पी फ़िल्म बनाई है कि आप इसे केवल एक म्यूजिकल फ़िल्म नहीं कह सकते बल्कि म्युज़िक, लिरिक्स के ज़रिए इसमे कहानी को बयाँ किया गया है, संवाद की जगह जैसे गीतों ने ले ली है,बैकग्राउंड म्युज़िक की जगह जैसे सिचुएशनल गाने सुनने को मिलते हैं और यह सब इतनी भलीभाँति फ़िल्म के नरेशन में इस्तेमाल किए गए हैं कि लगता नहीं कि ऎक्टर जगत सिंह की यह बतौर डायरेक्टर पहली फ़िल्म है।

कहानी
क्रिस्पी रिश्ते एक जज़्बाती कहानी होने के साथ एक दिल को छू लेने वाली पारिवारिक ड्रामा पिक्चर भी है। इस म्यूजिकल फ़िल्म की कथा जटिल रिश्तों, बलिदानों और पारिवारिक बंधनों के इर्दगिर्द घूमती है। फ़िल्म की स्टोरी करण (जगत सिंह) की दास्तान बयान करती है जो अपने पिता की इच्छा के आगे मजबूर हो जाता है, और अपनी प्रेमिका नताशा (मनमीत कौर) से रिश्ता तोड़ कर अंजलि (दिलजोत) से शादी कर लेता है। एक पारंपरिक भारतीय नारी की तरह अंजलि करण की दुनिया बनाना शुरू करती है लेकिन करण को उससे कोई लगाव नहीं रहता और आख़िरकार वह कह देता है कि वह इस ज़बरदस्ती की शादी में नहीं रहना चाहता। उधर जब अंजलि को नताशा के बारे में पता चलता है तो वह उदास हो जाती है और वह अपने भरोसेमंद दोस्त विनोद (रोनित कपिल) से सम्पर्क स्थापित करती है। रिश्तों, विश्वास और बलिदान की कहानी में इन चारों किरदारों को क्या हासिल होता है उसके लिए आपको फ़िल्म देखनी होगी।

PunjabKesari

एक्टिंग
जहां तक एक्टिंग की बात है, पूरी फिल्म जगत सिंह के कंधों पर है और उन्होंने वन मैन शो निभाया है। उन्होंने बखूबी इस पिक्चर को लिखा है, निर्देशित किया है और उतनी ही शिद्दत से इसमे ऎक्ट भी किया है। शाहरुख खान की अदायगी से प्रभावित और प्रेरित लग रहे जगत सिंह ने कमाल का काम किया है। उनके चेहरे का एक्सप्रेशन हो या संवाद अदायगी हो, भावनात्मक सीन हो या गुस्सा जाहिर करने वाला दृश्य हो उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से असर छोड़ा है। अंजली के रोल में दिलजोत ने भी इंसाफ किया है। वहीं मनमीत कौर ने नताशा की भूमिका में जान डाल दी है। फ़िल्म के संवाद भी बड़े कैची हैं। 

संगीत
फ़िल्म के 15 गीतों में से एक गीत महान गायक केके का भी है जो उनके आखरी फिल्मी गीत के रूप में याद किया जाएगा। निर्माता सागर श्रीवास्तव ने भी बड़ी हिम्मत का काम किया है जो ऐसे सब्जेक्ट वाली फिल्म को बैक किया है और इंडिपेंडेंट फ़िल्म मेकर के लिए हौसला बनकर खड़े रहे हैं।

कमाल की बात है कि पंद्रह गीतों में से एक गीत भी ऐसा नहीं है जो लिप सिंक किया गया हो मगर वे सभी नगमे इतनी खूबसूरती से पिरोए गए हैं जैसे लगता है कि माला में मोती पिरोए जाते हैं। केके, श्रेया घोषाल, मोहित चौहान, पपॉन, साबरी ब्रदर्स, जुबिन नौटियाल, नक्काश अजीज, ऋचा शर्मा, अल्तमश फरीदी जैसी कुछ बेहतरीन आवाज़ें इस फिल्म को देखने लायक बनाती हैं।  आखिर में कहा जा सकता है कि क्रिस्पी रिश्ते शानदार कहानी, अद्भुत अभिनय, लाजवाब गीत संगीत, प्रशंसिय निर्देशन की वजह से एक बार देखने योग्य सिनेमा है। जियो सिनेमा पर सवा दो घंटे की यह फ़िल्म आपको कला, संगीत, निर्देशन और अदाकारी की ऐसी दुनिया मे ले जाएगी जो आपके लिए एक यादगार अनुभव रहेगा।


Content Editor

Diksha Raghuwanshi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News