नरेशी मीना बनीं KBC 16 में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाली पहली प्रतियोगी, ब्रेन ट्यूमर की है मरीज

Wednesday, Aug 21, 2024-03:35 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का लोकप्रिय रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) सालों से लोगों को एंटरटेन कर रहा है। अब तक कई लोग यह शो जीतकर करोड़पति बन चुके हैं। अब हाल ही में केबीसी के सीजन 16 में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाली पहली प्रतियोगी नरेशी मीना बन गई हैं।

PunjabKesari


27 वर्षीय नरेशी ने गंभीर बीमारी सहित जीवन को बदलने वाली चुनौतियों का अपनी दृढ़ता और आकर्षक मुस्कान से सामना किया है। केबीसी में उनकी भागीदारी उनकी इसी जीवटता का प्रमाण है, क्योंकि वह हर सवाल का आत्मविश्वास से जवाब देती हैं और साबित करती हैं कि उनके सपनों के रास्ते में कोई भी बाधा नहीं आ सकती। नरेशी इस सीजन की पहली प्रतिभागी के रूप में अपनी पहचान बनाएंगी, जो 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देंगी।


50 लाख के सवाल का सही जवाब देने के बाद नरेशी को कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 में एक करोड़ के सवाल का जवाब देते 21 और 22 अगस्त को रात 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर देखा जा सकता है। 

PunjabKesari


कौन हैं नरेशी मीना
नरेशी मीना बेहद उत्साहित हैं, जिसने अपने समुदाय की कई लड़कियों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपने निजी जीवन के अनुभवों से प्रेरणा ली। ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित होने के बावजूद वह महिला सशक्तिकरण विभाग में पर्यवेक्षक के रूप में दृढ़ संकल्पित हैं, जिससे महिलाओं और लड़कियों को उनके लिए उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने के लिए सशक्त बनाया जा सके। केबीसी पर अपने नेक काम को साझा करके नरेशी इन कार्यक्रमों की पहुँच को बढ़ाना चाहती हैं, ताकि अधिक से अधिक महिलाएँ इनका लाभ उठा सकें। इसके अलावा वह अपनी संभावित जीत का उपयोग अपनी बीमारी के इलाज के लिए और अपनी माँ के कीमती आभूषणों को वापस पाने के लिए करना चाहती हैं, जिनका उनके लिए भावनात्मक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है।


नरेशी के पिता एक साधारण किसान हैं और उन्होंने नरेशी को अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया है और हमेशा उसकी जीत का जश्न मनाया है। जब नरेशी हॉटसीट पर बैठी तो उसके पिता गर्व से मुस्कुराते नजर आए। 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News