मशहूर मेकअप आर्टिस्ट पर मामला दर्ज, महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Monday, Sep 30, 2024-04:51 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. हेमा समिति रिपोर्ट के खुलासों के बाद मलयालम इंडस्ट्री में हलचल मच गई है। कई स्टार्स, डायरेक्टर्स, मेकअप आर्टिस्ट और कोरियोग्राफर्स के नाम इस समिति के अंतर्गत शोषण के मामले में सामने आए हैं। वहीं, हाल ही में पुलिस ने एक महिला की शिकायत के आधार पर फिल्म इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध मेकअप आर्टिस्ट के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। 

 

न्यायमूर्ति के. हेमा समिति के समक्ष एक महिला द्वारा दिए गए बयान के आधार पर मेकअप आर्टिस्ट साजी कोरट्टी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। समिति की रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने के बाद, शिकायतकर्ता महिला ने कोल्लम पुलिस से संपर्क किया और बयान दिया। 


पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह मामला पोनकुन्नम पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया है क्योंकि कई वर्ष पहले यह अपराध इसी जिले में हुआ था। पोनकुन्नम पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताह आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी और सोमवार को मामला एसआईटी को सौंप दिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) सहित विभिन्न धाराएं लगाई गई हैं। 

 

न्यायमूर्ति के. हेमा समिति की रिपोर्ट में हुए खुलासे के मद्देनजर विभिन्न निर्देशकों और अभिनेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद मलयालम फिल्म उद्योग की कई जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News