आमिर खान प्रोडक्शंस की सीक्रेट सुपरस्टार के पूरे हुए शानदार 7 साल!

Saturday, Oct 19, 2024-04:06 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सीक्रेट सुपरस्टार अपने 7 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है, और आमिर खान प्रोडक्शंस की ये दिल छू लेने वाली फिल्म आज भी दुनिया भर के दर्शकों के साथ गूंजती है।  2017 में रिलीज हुई ये फिल्म मां-बेटी के रिश्ते, लड़कियों के सशक्तीकरण, और अपने सपने पूरे करने की प्रेरणा को खूबसूरती से पेश करती है। तो चलिए उन बातो पर डालते हैं एक नजर जो फिल्म को आज भी खास बनाती हैं।

मातृत्व का जश्न - सीक्रेट सुपरस्टार की कहानी के दिल में एक मां अटूट समर्थन और जज्बात है। फिल्म की लीड किरदार इंसिया (ज़ैरा वसीम) एक सिंगर बनने का सपना देखती है, और उसकी माँ नजमा (मेहर विज) चुपचाप उसकी सबसे बड़ी ताकत बन जाती है। घर के मुश्किल झगड़े के माहौल, नजमा की कुर्बानी और चुप-चाप रहने के बावजूद उसकी हिम्मत एक मां के प्यार की ताकत को दिखाती है।  फिल्म ये बताती है कि मां अपने बच्चों के भविष्य को बनाने में कितना अहम किरदार निभाती है।

लड़कियों को बराबरी के अवसर - सीक्रेट सुपरस्टार एक युवा लड़की की कहानी है जो समाज द्वारा तय की गई सीमाओं को तोड़ती है। इंसिया एक जानी मानी सिंगर बनने का सपना देखती है, भले ही उसके पिता ने उसके लिए सख्त नियम बनाएं हैं। मुश्किलों के बावजूद मिली उसे सफलता ये दिखाती है कि लड़कियों को सशक्त बनाना और उन्हें अपने सपने पूरे करने के लिए प्रेरणा देना कितना जरूरी है।  फिल्म ये बताती है कि समाज को उन पुराने नियमों से आज़ाद होना चाहिए जो लड़कियों की आगे बढ़ने की संभावनाएँ रोक देते हैं।

सपनों को पूरा करने की प्रेरणा - यह फिल्म उन सभी लोगों को प्रेरित करती है जिन्होंने बड़े सपने देखे हैं। म्यूजिक के लिए अपने जुनून की वजह से एक अंजान शख्स से एक स्टार बनने तक की इंसिया का सफर यह दिखाया है कि कोई भी सपना बड़ा नहीं होता और अगर आप उसे पाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, तो कोई भी मुश्किल बड़ी नहीं होती।

यादगार म्यूजिक - अमित त्रिवेदी द्वारा कंपोज सीक्रेट सुपरस्टार का म्यूजिक, फिल्म के इमोशन के लिए बहुत अहम है। "मैं कौन हूँ" और "मेरी प्यारी अम्मी" जैसे गाने फिल्म के प्यार, सपनों और खुद को खोजने के थीम को बढ़ाते हैं।

दिल छू लेने वाली स्टोरी टेलिंग - सीक्रेट सुपरस्टार एक ऐसी कहानी है जो उम्मीद, प्यार और लचीलेपन को दर्शाती है। यह फिल्म एक दिल को छू लेने वाली कहानी पेश करती है, जिसमें दमदार परफॉर्मेंस, दिल छू लेने वाले डायलॉग्स और गहरे इमोशंस का मिश्रण है।

 डायरेक्टर अद्वैत चंदन के नेतृत्व में आमिर खान प्रोडक्शंस ने एक ऐसी कहानी बनाई जो सात साल बाद भी हमें प्रेरित करती है। यह हमें सपनों की ताकत और मानवीय भावना की ताकत का एहसास कराती है।


Content Editor

Jyotsna Rawat

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News