यौन उत्पीड़न मामले में एक्टर और माकपा विधायक एम. मुकेश गिरफ्तार, जमानत पर हुए रिहा

Tuesday, Oct 22, 2024-02:05 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर व मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी विधायक एम. मुकेश को मध्य केरल के त्रिशूर जिले में 2010 के एक यौन उत्पीड़न मामले के संबंध में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। उनके वकील ने पुष्टि की कि विधायक को गिरफ्तार किया गया, उनकी मेडिकल जांच के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। 

एक सत्र अदालत ने 24 सितंबर को उन्हें मामले में अग्रिम जमानत दे दी थी। मुकेश के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। एक मामला वडक्कनचेरी पुलिस और दूसरा मरदु पुलिस ने दर्ज किया है तथा दोनों ही मामलों में उन्हें अग्रिम जमानत मिल गयी है। पुलिस के अनुसार, वडक्कनचेरी मामले में शिकायतकर्ता वही एक्ट्रेस हैं, जिसकी शिकायत पर मरदु पुलिस थाने में मुकेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मुकेश ने दावा किया है कि शिकायतकर्ता के ब्लैकमेल करने के प्रयास नाकाम होने पर ये आरोप लगाए गए हैं। 
न्यायमूर्ति के. हेमा समिति की रिपोर्ट में हुए खुलासों के बाद विभिन्न फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए। इसके बाद मलयालम सिनेमा की कई जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। केरल सरकार ने 2017 में एक एक्ट्रेस पर हमले के मामले के बाद यह समिति गठित की थी। इसकी रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र किया गया है। कई एक्टर्स और फिल्म निर्देशकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद राज्य सरकार ने इन दावों की जांच के लिए 25 अगस्त को सात सदस्यीय एसआईटी के गठन की घोषणा की थी।
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News