''अगर मैं कैंसर को हरा सकती हूं, तो कोई और क्यों नहीं..मनीषा कोइराला ने किया लोगों को जागरुक, कहा-नहीं चाहती कि किसी को भी..

Monday, Aug 12, 2024-03:37 PM (IST)

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज से जूझ रही हैं। वह इस गंभीर बीमारी को मात देने के लिए हर मुसीबत का डटकर सामना कर रही हैं और अन्य कैंसर पीड़ितों को प्रेरणा भी दे रही हैं। वहीं कैंसर की बीमारी से उबर चुकीं एक्ट्रेस मनीषा कोइराला का कहना है कि आज युवाओं के लिए स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। वह नहीं चाहतीं कि किसी को भी कैंसर जैसी बीमारी का सामना करना पड़े।


मनीषा कोइराला को 2012 में ओवेरियन कैंसर का पता चला था और लंबे उपचार के बाद 2014 में उन्हें ‘कैंसर मुक्त' घोषित कर दिया गया था। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य समस्या को मात देने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। 


एक्ट्रेस ने कहा, ‘‘आज के समय में युवा पीढ़ी को बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें उचित स्वास्थ्य योजना बनानी चाहिए। मैं भी एक कैंसर रोगी थी, जो जागरूकता की वजह से बच गई।''

 

कोइराला ने आगे मनीषा ने कहा, ‘‘अगर मैं कैंसर को हरा सकती हूं, तो कोई और क्यों नहीं? जब मुझे कैंसर होने का पता चला तो मेरे लिए बहुत मुश्किल समय था। मैं नहीं चाहती कि किसी को भी इस तरह की बीमारी का सामना करना पड़े। मैं सभी से अपील करती हूं कि कृपया स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।'' 

वर्कफ्रंट पर 53 साल की मनीषा कोइराला को हाल ही में नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार'' में देखा गया था। इसमें उनके किरदार को लोगों द्वारा खूब सराहा गया था।
 


Content Writer

suman prajapati

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News